scriptप्रत्याशियों का घोषणा पत्र देख सकेंगे वार्ड के बाशिंदे | Municipal election | Patrika News
कोटा

प्रत्याशियों का घोषणा पत्र देख सकेंगे वार्ड के बाशिंदे

नगरपालिका चुनाव को लेकर नामांकन करने वाले प्रत्याशियों के नाम निर्देशन पत्र के साथ लगी घोषणाओं को आमजन भी देख पाएंगे। यदि घोषणाओं में प्रत्याशियों ने तथ्य छिपाएं हैं या फर्जी घोषणा की है तो वे निर्वाचन अधिकारी को शिकायत कर सकते हैं, जिससे निर्वाचन अधिकारी संबंधी प्रत्याशी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

कोटाNov 06, 2019 / 10:27 am

Dilip

प्रत्याशियों का घोषणा पत्र देख सकेंगे वार्ड के बाशिंदे

प्रत्याशियों का घोषणा पत्र देख सकेंगे वार्ड के बाशिंदे

रावतभाटा. नगरपालिका चुनाव को लेकर नामांकन करने वाले प्रत्याशियों के नाम निर्देशन पत्र के साथ लगी घोषणाओं को आमजन भी देख पाएंगे। यदि घोषणाओं में प्रत्याशियों ने तथ्य छिपाएं हैं या फर्जी घोषणा की है तो वे निर्वाचन अधिकारी को शिकायत कर सकते हैं, जिससे निर्वाचन अधिकारी संबंधी प्रत्याशी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। उपखंड मजिस्ट्रेट कार्यालय परिसर में लगे दो सूचना पट्ट पर प्रत्याशियों के घोषणाओं को चस्पा करना शुरू कर दिया। Read more: निकाय चुनाव: कैथून में भारी विवाद के कारण कांग्रेस ने देर रात जारी की प्रत्याशियों की सूची
उपखंड मजिस्ट्रेट कार्यालय के अधिकरियों का कहना है कि नगर पालिका चुनाव को लेकर प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। प्रत्याशियों को नामांकन पत्र के साथ कुछ घोषणाओं का शपथ पत्र देना पड़ता है। इसमें संतान, आपराधिक मामलों व घर में शौचालयों का घोषणा पत्र भी शामिल है। प्रत्याशी का नामांकन पत्र दाखिल कराने से पहले निर्वाचन अधिकारी रामसुख गुर्जर भी जांचते हैं लेकिन फिर भी फर्जी या तथ्य छिपाकर घोषणा पत्र लगाने की आशंका बनी रहती है लेकिन प्रत्याशी के बारे में ज्यादा जानकारी वार्डवासी या पड़ोसियों को रहती है। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते ही कार्यालय परिसर में दो सूचना पट्ट लगाए हैं। प्रत्येक पर वार्डों के नम्बर लिखे हैं। उक्त सूचना पट्ट पर संबंधी वार्ड के प्रत्याशी के घोषणा पत्रों को चस्पा कर दिया जाएगा, जिससे उन्हें आमजन भी देख सकते हैं। आमजन को भी पता चल सकेगा कि उक्त प्रत्याशी ने तथ्य छिपाकर फर्जी घोषणा तो नहीं की है। फर्जी घोषणा होने पर निर्वाचन अधिकारी को शिकायत कर सकते हंै, जिससे संबंधी प्रत्याशी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।
Read more: निकाय चुनाव : कैथून में विवाद के कारण अटकी कांग्रेस की सूची , सांगोद में नाम तय
नगर पालिका चुनाव को लेकर भाजपा, कांग्रेस सहित कई निर्दलियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। कुल 134 नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं। यह नामांनक पत्र 1 से 5 नवम्बर तक दाखिल हुए हैं। 4 नामांकन पत्र एक नवम्बर, 10 नामांकन पत्र 4 नवम्बर व 120 नामांकन पत्र 5 नवम्बर को दाखिल हुए हैं।
वर्जन
कार्यालय परिसर में सूचना पट्ट पर प्रत्याशियों के घोषणा पत्र लगाए जा रहे हैं, जिससे आमजन भी घोषणा पत्र देख सके। आमजन तथ्य छिपाकर फर्जी घोषणा करने वालों की शिकायत करें, जिससे संबंधित प्रत्याशी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी
रामसुख गुर्जर, निर्वाचन अधिकारी, रावतभाटा

Home / Kota / प्रत्याशियों का घोषणा पत्र देख सकेंगे वार्ड के बाशिंदे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो