scriptकोटा दशहरा मेले में मूछों ने मचा दिया हंगामा, वजह जानकर दंग रह गए लोग | Mustache competition in kota dussehra mela. Ruckus in dussehra mela | Patrika News

कोटा दशहरा मेले में मूछों ने मचा दिया हंगामा, वजह जानकर दंग रह गए लोग

locationकोटाPublished: Oct 12, 2019 01:20:49 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

Mustache competition, kota dussehra mela: दशहरा मेले में मूंछों को लेकर हंगामा की स्थिति हो गई। मूंछे एक तरफ से ऊंची और दूसरी तरफ से नीची होने प्रतिभागी एक नम्बर से तीसरे पायदान पर पहुंच गया।

Mustache competition

कोटा दशहरे मेले में मूछों ने मचा दिया हंगामा, वजह जानकर दंग रह गए लोग

कोटा. मेला दशहरा 2019 के तहत ( kota dussehra mela ) शुक्रवार को विजयश्री रंगमंच पर मूंछ प्रतियोगिता का आयोजन किया। ( Mustache competition ) इसमें स्थानीय व अन्य स्थानों आए प्रतिभागियों ने मूंछों का दम दिखाया। अंता के अमर सिंह प्रथम व दूसरे स्थान पर संतोषी नगर के धनराज प्रजापति व तीसरे तृतीय स्थान पर रंगबाड़ी निवासी नंदकिशोर खटाणा व दिल्ली के धर्मराज संयुक्त विजेता रहे।
यह भी पढ़ें

एसडीएम कार्यालय में वार्डन ने छात्राओं को धमकाया, खौफ से बालिका बेहोश, अस्पताल में हुए चौंकाने वाले खुलासे



मेला अधिकारी कीर्ति राठौड़ ने बताया कि प्रतियोगिता में 10 प्रतिभागी आए। एक-एक कर वे मंच पर आए तो लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। हर प्रतिभागी ने अनूठे अंदाज से दर्शकों से प्रभावित किया। निर्णायक मंडल में नेता प्रतिपक्ष अनिल सुवालका, मेला समिति सदस्य नरेंद्र हाड़ा शामिल रहे। विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।
विजेता को लेकर हुआ विवाद
मूंछ प्रतियोगिता के विजेता के नाम को लेकर परिणाम घोषित करने के बाद विवाद हो गया। प्रथम विजेता को महापौर, मेला अध्यक्ष, उप महापौर, आयुक्त व मेला अधिकारी ने प्रमाण पत्र जारी कर दिया, जबकि खटाणा को एक अन्य प्रतिभागी के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान परविजेता घोषित किया था। खटाणा ने इस बारे में आपत्ति जताई और कहा कि प्रथम विजेता से उसकी मूंछें लम्बी हैं।
यह भी पढ़ें

देखिए, ‘आलस’ दो युवकों को कैसे उतार गया मौत के घाट, पढि़ए, ‘Time’ से जुड़ा Life का कनेक्शन

चयन समिति के सदस्य नरेन्द्र हाड़ा ने बताया कि खटाणा एक मूंछ ऊपर थी और एक नीचे। इस कारण तीसरे स्थान पर रखा है। खटाणा ने महापौर के समक्ष शिकायत की। काफी देर तक महापौर के समक्ष ही बैठे रहे तो माहपौर ने प्रमाण पत्र से तृतीय स्थान काट कर प्रथम लिख दिया और हस्ताक्षर कर दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो