scriptनिगम की अतिक्रमण के नाम पर नौटंकी ! | nagar nigam Action illegal encroachments city markets and sidewalks | Patrika News

निगम की अतिक्रमण के नाम पर नौटंकी !

locationकोटाPublished: Mar 28, 2019 10:28:27 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

नगर निगम की ओर से शहर के बाजारों व फुटपाथ पर हो रहे अतिक्रमण व अवैध कब्जों को हटाने की नौटंकी चल रही है।

nagar nigam Action illegal encroachments city markets and sidewalks

निगम की अतिक्रमण के नाम पर नौटंकी !

कोटा. नगर निगम की ओर से शहर के बाजारों व फुटपाथ पर हो रहे अतिक्रमण व अवैध कब्जों को हटाने की नौटंकी चल रही है। अवैध कब्जे हटाने के नाम पर केवल खानापूर्ति और दिखावा किया रहा है। गुरुवार को पत्रिका टीम ने गुमानपुरा फर्नीचर मार्केट में कार्रवाई का पूरा दृश्य देखा।
यह भी पढ़ें

स्टेट हाईवे पर बढ़ी टोल दरे…1 अप्रेल से होगी लागू


अतिक्रमण दस्ते के प्रभारी श्याम शर्मा के नेतृत्व में दस्ता दोपहर डेढ़ बजे फर्नीचर मार्केट पहुंचा। एक दुकान पर फुटपाथ पर रखी पानी की टंकी को उठाकर कचरा उठाने वाले टिपर में डाल लिया। इसके पास नल, पाइप व अन्य सामान पड़े हुए थे, उनको टीम ने छूआ तक नहीं।
यह भी पढ़ें

चुनाव में धन और अवैध शराब की भूमिका को लेकर अधिकारियों से क्या कह गए मुख्य सचिव !

व्यापारी टंकी लेने के लिए टिपर के पीछे दौड़ा तो वह टिपर भगा ले गए। इस टिपर से एक कर्मचारी फिर कूदा और फुटपाथ पर रखे डिस्प्ले बोर्ड को टिपर में डाल दिया। जबकि इस दुकान के पास सड़क पर पांच फीट तक सामान फैला रखा था, उसे टीम ने देखा तक नहीं।

निगम की फुटपाथ को खाली कराने की कार्रवाई के केवल खानापूर्ति हो रही है और निगम के धन की बर्बादी। निगम दस्ते में दो गाडि़यां, एक टिपर तथा १२-१३ कर्मचारी चल रहे हैं। पक्षपाातपूर्ण कार्रवाई पर व्यापारियों ने भी विरोध जताया है। आयुक्त नरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि निगम दस्ते को प्रभावी कार्रवाई करने के लिए पाबंद किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो