हरकत में आया नगर निगम पकड़े दो दर्जन मवेशी

Zuber Khan

Updated: 30 Jun 2018, 06:33:11 PM (IST)

Kota, Rajasthan, India
2/2

कोटा . नगर निगम प्रशासन आखिर आवारा मवेशियों को पकडऩे के लिए शुक्रवार को सड़कों पर उतरा और दो दर्जन मवेशी पकड़कर गोशाला भेजे। निगम की टीम ने महावीर नगर विस्तार योजना क्षेत्र में कार्रवाई कर वहां से करीब दो दर्जन आवारा मवेशियों को पकड़ा। निगम उपायुक्त राजेश डागा ने बताया पार्षद ने शिकायत की थी कि उसके वार्ड में आवारा मवेशियों की अधिक संख्या में है। एेसे में निगम टीम ने दो घंटे की मशक्कत के बाद दो दर्जन से अधिक आवारा मवेशियों को पकड़ गोशाला में छोड़ा।

Read more: तो फिर कोटा में ही क्यों आ जाती है बार बार परेशानी, उलझती जा रही कोटा हवाई सेवा की कहानी

टैग लगाएंगे
पशुपालन विभाग ने दुधारू पशुओं के टैग लगाने का काम शुरू कर दिया है। निगम ने भी चार कर्मचारी पशुपालन विभाग के सहयोग के लिए लगाए गए हैं। इससे मवेशी के मालिक का पता चल जाएगा और कभी वह सड़क पर नजर आता है तो निगम उसे पकडऩे के साथ उसके मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

Read More:देह व्यापार जैसे संगीन जुर्म में लिप्त नज़र आई खाकी

चारा डालने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई
नगर निगम अब सड़क के किनारे चारा डालने वालों के खिलाफ भी कोर्ट में परिवाद पेश करेगा। निगम चारा बेचने वालों के यहां कर्मचारी को खड़ा करेगा। वहां कोई चारा डालने आता है तो पहले तो उसको समझाया जाएगा, नहीं मानने पर उसका फोटो खींच उसके खिलाफ कोर्ट में परिवाद दिया जाएगा।

Read More:महिला निगम अधिकारी ने शहर में चलाया ऑटो, देखिए क्या दिया संदेश....

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned