scriptकोलीपुरा रेंज में मगर मच्छ की मौत | natural Death of old crocodile | Patrika News

कोलीपुरा रेंज में मगर मच्छ की मौत

locationकोटाPublished: Jul 05, 2020 11:35:41 pm

Submitted by:

Hemant Sharma

कोटामें मुकन्दरा हिल्स टाइगर रिजर्व की कोलीपुरा रेंज में एक मगर मच्छ की की मौत हो गई। विभाग ने शव का पोस्टमार्टम कर इसका निस्तारण कर दिया।
 

crocodile

कोलीपुरा रेंज में मगर मच्छ की मौत


कोटा. मुकन्दरा हिल्स टाइगर रिजर्व की कोलीपुरा रेंज में एक मगर मच्छ की की मौत हो गई। विभाग ने शव का पोस्टमार्टम कर इसका निस्तारण कर दिया। विभाग के चिकित्सक तेजेन्दर सिंह रियाड़ ने मगरमच्छ की मौत को प्राकृतिक बताया है।
डॉ रियाड़ ने बताया कि शनिवार को रेंज के एक तालाब में मृत मगरमच्छ के दिेखे जाने की सूचना मिली थी, इस पर विभाग के कर्मचारी इसे लेकर रेंज में आए।
अंधेरा होने के कारण रविवार रविवार को रेंेज में ही मगरमच्छ के शव का पोस्टमार्टम किया गया। इस मौके पर डॉ. मोईन अकरम भी उपस्थित रहे। क्षेत्रीय वन अधिकारी अनुभव भटनागर भी इस मौके पर उपस्थित रहे। रियाड़ ने बताया कि यह नगर मगर मच्छ करीब साढ़े 12 फीट का था और करीब 300 किलों का था। पोस्टमार्टम में कोई चोट इत्यादि के निशान नहीं आए हैं। मगर मच्छ की मौत प्राकृतिक हुई है।
करीब 24 से 26 घंटें पहले ही संभवतया मगरमच्छ की मौत हुई। यह फूल कर पानी की सतह पर आ गया था। डॉ. रियाड़ ने बताया कि मगर मच्छ की आयु काफी होती है। मृत मगरमच्छ की आयु कितनी होगी यह स्पष्ट रूप से नहीं बताया जा सकता, लेकिन यह वृद्ध था और इसकी मौत प्राकृतिक रूप से ही हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो