नहीं देखी होगी डांडिया की ऐसी ड्रेस...

Suraksha Rajora

Publish: Oct, 13 2018 01:54:19 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 01:54:20 PM (IST)

Kota, Rajasthan, India

कोटा. नवरात्र के दौरान गुजरात में होने वाले गरबा उत्सव का रंग देखते ही बनता है, लेकिन अब अन्य शहरों में भी यह ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। नवरात्र का आज चौथा दिन है बाजार गुलजार नजर आने लगा है।

 

शहर में जगह जगह शनिवार से माँ की आराधना में गरबा उत्सव की धूम नजर आ रही है इसको लेकर बाजार भी पूरी तरह तैयार है गरबा के लिए गुजराती ट्रेंड व राजस्थानी लहंगा सहित अन्य फैशनेबल ड्रेस मार्केट में आई हैं, जो युवतियों को खूब पसंद आ रहीं हैं।

 


गरबा के रंग में रंगने युवा तैयार हैं, शहर में होने वाले गरबा उत्सव में अब होने वाली प्रतिस्पधाआें को लेकर युवाओं में उत्साह भी बढ़ता जा रहा है। यही वजह है कि अब पांडाल में परफेक्ट ड्रेसअप के साथ युवतियां गरबा में भाग लेती हैं। ज्वेलरी से मेकअप व ड्रेस का खासा ध्यान रखा जाता है, मार्केट भी अब इस उत्सव को पूरी तरह से भुनाने में लगा है।


गुजराती व राजस्थानी ड्रेस का कॉम्बो


गरबा में पारंपरिक परिधानों का चलन बड़ा है। इसकी कई वैराइटी युवाओं को आकर्षित करती हैं। मार्केट में भी फैशन में हमेशा रहने वाले गरबा ड्रेसेस के अलावा राजस्थानी जोधपुर गरबा ड्रेसेस के साथ ऐसी 10 वैरायटी देखने को मिल रहीं हैं जो लोगों को आकर्षित कर रही हैं। इसकी खासियत यह है कि इसका फैशन कभी आउट नहीं होता है। हर साल गरबा ड्रेस की कई वैरायटी गरबा पांडालों की रौनक बढ़ाती हैं।

 


ट्रेडिशनल : गरबा में ट्रेडिशनल का फैशन कभी नहीं जाता, बल्कि उसमें और नवीनता आती जाती है। हर बार की तरह इस नवरात्र भी ट्रेडिशनल प्रिंट और डिजाइन्स फैशन में है। पारंपरिक लहंगे के साथ पारंपरिक गहने हमेशा गरबा पांडाल की शोभा बढ़ाते हैं।

 


डबल घेर का लहंगा : इस बार डबल घेर वाला लहंगा खास है। जो महिलाओं और युवतियों को काफी आकर्षित कर रहा है। कॉलेज गोइंग सपना शर्मा का कहना है कि घूमने पर बनने वाला इसका रंगीन घेर मन को इतना भा रहा है कि गरबा नाइट में तो यह हर दिल को चुरा लेता है।

 


मल्टी लेअर : मल्टी लेअर इन दिनों गरबा पांडाल की शान बन रहा है। शि?फॉन के घेर में लाल, सफेद रंग और बांधनी दुपट्टा इसके साथ फैशन में है। जो नया और पारंपरिक दोनों लुक दे रहा है।


राजस्थानी : राजस्थानी रॉयल लुक हमेशा से गरबों में पसंद किया जाता रहा है। इसके साथ हैवी गहने, करधनी, माथे पर रखड़ी और बाजूबंद बिल्कुल पारंपरिक लुक दे रहा है।


साड़ी लहंगा : शहर में युवतियां सादे तरीके से सजकर गरबा पांडाल में भी नजर आती हैं। साड़ी लहंगा सादगी में सुंदरता प्रदर्शित करता है। और काफी आकर्षक भी होता है। इस बार गरबा साड़ी का नया कलेक्शन छाया है।
मल्टी कलर लहंगा : सिंपल लहंगे में भी मल्टी कलर्स का इस्तेमाल कर गरबा पांडल में छाने की तैयारी में भी युवतियां जुटी हैं। किसी भी पैटर्न पर महिलाएं अपना रही हैं।


बांधनी : बांधनी प्रिंट जो कभी आउट ऑफ फैशन नहीं होता और हर रंग व डिजाइन में आकषर्क लगता है।


कच्छ वर्क : कच्छ वर्क गरबा पांडल में इस बार नजर आएगा। यह किसी से कम भी नहीं लगता। गरबे के पारंपरिक परिधानों में कच्छ वर्क को हमेशा खूब पसंद किया जाता है। कलेक्शन के दीपक का कहना है कि गरबा में हमेशा 10 वैरायटी फैशन में रहती हैं, जो कभी आउट नहीं होती। इस बार राजस्थानी जोधपुरी लांग स्कट्र्स जो वेस्टर्न का लुक भी दे रही हैं चलन में हैं साथ ही डबल घेर का लहंगा युवतियों की पहली पंसद बन रहा है।

 


गरबा ड्रेस कलेक्शन के मनोज का कहना है कि गरबा में अब गुजराती और राजस्थानी स्टाइल की ड्रेस की डिमांड रहती है, इस बार गरबा साड़ी की नई वैरायटी बाजार में है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned