जल्दी अमीर बनने के लालच ने पहुंचाया सलाखों के पीछे

डोडा चूरा तस्कर को छह साल व स्मैक तस्कर को पांच साल का कठोर कारावास
एनडीपीएस न्यायालय ने सुनाया निर्णय

By: Deepak Sharma

Published: 03 Dec 2019, 08:00 AM IST

कोटा. एनडीपीएस विशिष्ट न्यायालय की विशिष्ट न्यायाधीश अनुपमा राजीव बिजलानी ने सोमवार को डोडा चूरा तस्कर को 6 वर्ष कठोर कारावास व 30 हजार रुपए के अर्थदंड और स्मैक तस्कर को 5 वर्ष कठोर कारावास व 20 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया।

विशिष्ट लोक अभियोजक महेन्द्र सिंह निर्भय ने बताया कि जीआरपी के तत्कालीन थानाधिकारी गंगासहाय शर्मा ने 6 अगस्त को गश्त के दौरान प्लेटफार्म नंबर एक पर खड़ी जयपुर चेन्नई एक्सप्रेस में तलाशी ली। उसमें सवार पंजाब के अंबाला निवासी मंगतराम के पास से आठ किलो पांच सौ ग्राम डोडा चूरा बरामद कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

जीआरपी ने आरोपी को दोषी मानते हुए न्यायालय में चालान पेश किया। जहां विशिष्ट न्यायाधीश ने आरोपी को दोषी मानते हुए छह साल कठोर कारावास और तीस हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया।

वहीं दूसरे मामले में 30 अक्टूबर 2018 की शाम जीआरपी थानाधिकारी गंगासहाय शर्मा ने गश्त के दौरान प्लेटफार्म संख्या एक पर खड़ी देहरादून एक्सप्रेस के जनरल कोच में मध्यप्रदेश के शामगढ़ के बीसनिया निवासी मांगीलाल मेघवाल के पास से पचास ग्राम स्मैक बरामद की।

जीआरपी ने आरोपी के खिलाफ न्यायालय में चालान पेश किया। ट्रायल के दौरान आरोपी को दोषी मानते हुए पांच साल के कठोर कारावास और बीस हजार रुपए के अर्थ दंड से दंडित किया।

Show More
Deepak Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned