नीट यूजी के प्रवेश पत्र जारी, परीक्षार्थी को कोविड-19 का घोषणा पत्र भरना होगा

परीक्षार्थी को कोविड-19 के घोषणा पत्र में बुखार, सर्दी-खांसी, शरीर में दर्द, सांस लेने में तकलीफ , गले में खराश है या किसी कंटेनमेंट जोन से आया हुआ है तो उसे इन सबका उल्लेख करना होगा।



By: Jaggo Singh Dhaker

Updated: 26 Aug 2020, 06:40 PM IST

कोटा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बुधवार दोपहर नीट यूजी के प्रोविजनल प्रवेश पत्र जारी कर दिए प्रवेश पत्र में परीक्षार्थी का नाम, रोल नम्बर, आवेदन पत्र क्रमांक, पिता का नाम, जेंडर, जन्मतिथि, कैटेगरी, पर्सन विथ डिसएबिलिटी और अगर उनको स्क्राइब चाहिए तो उसके बारे में भी जानकारी दी गई है। प्रश्नपत्र का माध्यम भी इसमें दर्शाया गया है। परीक्षा 13 सितम्बर को संपूर्ण भारत में एक साथ पेन एण्ड पेपर मोड पर ऑफ लाइन होगी। परीक्षार्थियों को रिपोर्टिंग टाइम के अनुसार ही सेंटर पर जाकर के रिपोर्टिंग करनी होगी। परीक्षा केन्द्र का गेट दोहर 1.30 बजे बंद हो जाएगा। परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। एडमिट कार्ड पर परीक्षार्थी अपना परीक्षा केंद्र तथा उसका एड्रेस भी देख सकते हैं।
कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट पारिजात मिश्रा ने बताया कि प्रवेश पत्र तीन पेज का है। इसमें पहले पेज में परीक्षा केन्द्र, परीक्षा समय की जानकारी तथा कोविड-19 को लेकर घोषणा पत्र है। दूसरे पेज में परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश, तीसरे पेज में परीक्षार्थियों के लिए कोविड-19 की एडवाइजरी है। प्रवेश पत्र में दिया गया कोविड-19 का घोषणा पत्र को भरकर देना होगा। इसमें परीक्षार्थी अपने बुखार, सर्दी-खांसी, शरीर में दर्द, सांस लेने में तकलीफ , गले में खराश है या किसी कंटेनमेंट जोन से आया हुआ है तो उसे इन सबका उल्लेख करना होगा।
इसके अलावा जिस प्रकार का फ ोटो विद्यार्थी ने नीट यूजी एप्लीकेशन फ ॉर्म में अपलोड किया था। वैसा ही फ ोटो उसे प्रवेश पत्र पर घर से ही चिपका कर के ले जाना है। एक अतिरिक्त फ ोटो भी विद्यार्थी को अपने साथ लाना होगा, जो कि अटेंडेंस शीट पर चिपकाने के काम आएगा। इंकपेड से लेफ्ट हैंड का अंगूठा प्रवेश पत्र पर अंकित करना होगा जो कि विजिबल हो। पेरेन्ट्स सिग्नेचर भी परीक्षार्थी को पहले से ही एडमिट कार्ड पर करवाकर लाना होगा। स्वयं के सिग्नेचर परीक्षक के सामने ही करने होंगे।

COVID-19
Show More
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned