scriptनीट यूजी 2021: ऑनलाइन आवेदन से चुके विद्यार्थियों को एक और मौका | NEET UG 2021: Another chance for students who have applied online | Patrika News

नीट यूजी 2021: ऑनलाइन आवेदन से चुके विद्यार्थियों को एक और मौका

locationकोटाPublished: Jan 18, 2022 05:04:00 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

राजस्थान स्टेट मेडिकल डेंटल काउंसलिंग बोर्ड की ओर से 85 प्रतिशत स्टेट कोटा एमबीबीएस बीडीएस काउंसलिंग में भाग लेने के लिए विद्यार्थियों को ऑनलाइन आवेदन का एक और मौका दिया गया है। इस संबंध में एक नोटिफि केशन 17 जनवरी को काउंसलिंग बोर्ड की ऑफि शियल वेबसाइट पर जारी किया गया।

नीट यूजी 2021: ऑनलाइन आवेदन से चुके विद्यार्थियों को एक और मौका

नीट यूजी 2021: ऑनलाइन आवेदन से चुके विद्यार्थियों को एक और मौका

कोटा. राजस्थान स्टेट मेडिकल डेंटल काउंसलिंग बोर्ड की ओर से 85 प्रतिशत स्टेट कोटा एमबीबीएस बीडीएस काउंसलिंग में भाग लेने के लिए विद्यार्थियों को ऑनलाइन आवेदन का एक और मौका दिया गया है। इस संबंध में एक नोटिफि केशन 17 जनवरी को काउंसलिंग बोर्ड की ऑफि शियल वेबसाइट पर जारी किया गया। नोटिफि केशन के अनुसार, पूर्व में ऑनलाइन आवेदन से चुके विद्यार्थी 18 से 21 जनवरी के मध्य में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की फ ीस जमा कराने के लिए 21 जनवरी शाम 4 बजे तक का समय दिया गया है। उसके बाद दस्तावेज सत्यापन 24 जनवरी को होगा। पात्र विद्यार्थियों की प्रोविजनल सूचियां 26 जनवरी को प्रकाशित की जाएगी।

यह भी पढ़े: https://www.patrika.com/kota-news/neet-ug-2021-state-counseling-schedule-released-application-process-7276343/

– चॉइस फि ***** 26 से 28 जनवरी तक
नोटिफि केशन में काउंसलिंग राउंड-1 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। राउंड-2 के शेड्यूल का अभी इंतजार करना होगा। राउंड-1 के लिए ऑनलाइन चॉइस फि ***** की प्रक्रिया 26 से 28 जनवरी तक पूरी की जा सकेगी। विद्यार्थी लॉक की गई चॉइस फि ***** का प्रिंट 29 जनवरी से लिया जा सकेगा। राउंड-1 के सीट आवंटन का परिणाम 1 फ रवरी को जारी कर दिया जाएगा।
सीट आवंटन का परिणाम जारी होने के बाद विद्यार्थी 3 से 7 फ रवरी तक सीट अलॉटमेंट लेटर का प्रिंट ले सकेंगे। रिपोर्टिंग व ज्वाइनिंग के लिए भी 3 से 7 फ रवरी का समय निर्धारित है। जिन विद्यार्थियों को गवर्नमेंट व गवर्नमेंट सोसाइटी के मेडिकल संस्थानों में एमबीबीएस सीट आवंटित की गई है। उन्हें 3 से 7 फ रवरी तक सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज जयपुर में रिपोर्ट करना होगा। प्राइवेट मेडिकल डेंटल संस्थानों में आवंटित सीट के लिए विद्यार्थियों को इसी समयावधि में गवर्नमेंट डेंटल कॉलेज जयपुर को रिपोर्ट करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो