सब्जीमंडी में कोरोना को लेकर लापरवाहों पर होगी कार्यवाही

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बैठक लेकर जिम्मेदार अधिकारियों से कहा कि सब्जीमण्डी में लगातार कोरोना संक्रमण फैलने का अंदेशा रहता है। जांच के समय अनेक व्यक्तियों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। उन्हें गंभीरता से लेकर संबंधित विभाग टीम भावना के साथ प्रभावी कार्य करे। सब्जी उत्पादक किसानों एवं सब्जी व्यापारियों को कोरोना गाइडलाइन की पालना कराने पर संक्रमण फैलने से रोका जा सकेगा।

 

By: Jaggo Singh Dhaker

Updated: 13 Jan 2021, 09:01 AM IST

कोटा. सब्जीमण्डी में कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं होने से संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। इस प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। सब्जीमंडी में संक्रमण को रोकने के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर आर.डी मीणा की अध्यक्षता में संबंधित विभागों की बैठक हुई। जिसमें सरकार के निर्देशों की पालना कराते हुए सब्जीमण्डी की व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कहा कि सब्जीमण्डी में लगातार कोरोना संक्रमण फैलने का अंदेशा रहता है। जांच के समय अनेक व्यक्तियों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। उन्हें गंभीरता से लेकर संबंधित विभाग टीम भावना के साथ प्रभावी कार्य करे। उन्होंने कहा कि सुबह जिलेभर से आने वाले सब्जी उत्पादक किसानों एवं सब्जी व्यापारियों को कोरोना गाइडलाइन की पालना कराने पर संक्रमण फैलने से रोका जा सकेगा। सामाजिक दूरी की पालना के साथ प्रत्येक किसान व व्यापारी को मास्क की अनिवार्यता की जाए। उन्होंने कहा कि निर्देशों की पालना नहीं करने वाले नागरिकों, बिना मास्क के पाए जाने वाले किसानों व व्यापारियों का मौके पर चालान बनाया जाए।

उन्होंने सब्जीमण्डी प्रशासन को निर्देश दिए कि सब्जीमण्डी प्रांगण में सभी स्थानों पर कोरोना जागरूकता से संबंधित फ्लेक्स, प्रवेश द्वारों पर 'मास्क नहीं तो प्रवेश नहींÓ के होर्डिंग्स लगाएं जाएं। उन्होंने चिकित्सा विभाग को निर्देश दिए कि सुबह सब्जीमण्डी में विशेष टीम तैनात कर अधिक से अधिक लोगों को सैंपल लेकर कोरोना की जांच करें तथा पुलिस का सहयोग लेकर लोगों को गाइडलाइन की पालना के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ. भूपेन्द्र सिंह तंवर और मंडी सचिव डॉ. हेमलता मीणा, नगर निगम एवं पुलिस विभाग के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। इससे पहले हम लोग संस्था के प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ से मिलकर सब्जीमंडी और फलमंडी में भीड़ के कारण फैल रहे कोरोना संक्रमण की आेर ध्यान आकर्षित किया। संस्था के प्रतिनिधि डॉ. सुधीर गुप्ता ने कहा, हालात गंभीर हों इससे पहले सतर्कता और जागरूता की जरूरत है। इस इलाके नियमित सेनेटाइज करने की भी मांग रखी।

Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned