अब नहर में मिला नवजात का शव

इस माह 24 दिन में तीसरा नवजात मिला लावारिस

 

By: shailendra tiwari

Published: 24 Jul 2018, 08:12 PM IST

कोटा। शहर में नवजात बालकों के लावारिस हालत में सड़क किनारे और मृत अवस्था में मिलने के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। दस दिन में दूसरे नवजात बालक का शव मंगलवार सुबह गुमानपुरा थाना क्षेत्र स्थित नहर में मिला। अभी तक पुलिस किसी भी मामले में नवजातों को फेकने वालों को नहीं तलाश पाई है।

हाड़ौती में मानसून सक्रिय, पार्वती-चम्बल नदी उफान पर... देखें तस्वीरें

उप निरीक्षक नंद किशोर ने बताया कि सुबह थाने पर सूचना मिली कि नाग नागिन मंदिर के पास कोटड़ी नहर में एक बच्चे का शव प़ा हुआ है। इस सूचना पर वे मौके पर पहुंचे और नगर निगम से भी गोताखोरों की टीम बुलाई गई। से बाहर निकालकर देखा तो पूर्ण विकसित नवजात बालक का दो से तीन दिन पुराना शव था। वह पूरी तरफ से फूला हुआ और नीला पड़ रहा था। आस-पास पूछताछ करने पर किसी ने भी इस बारे में जानकारी नहीं दी।

मिसेज इंडिया 2018 : कोटा की बेटी करेंगी राजस्थान का प्रतिनिधित्व

इसके बाद नवजात को मोर्चरी में रखवाया और पोस्ट मार्टम की कार्यवाही की गई। साथ ही अज्ञात महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

आरएएस अफसरों की जमाई चुनावी फील्डिंग


पहले भी मिल चुके हैं नवजात

गौरतलब हैकि शहर में नवजात मिलने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई नवजातों के शव मिल चुके हैं। कैथूनीपोल थाना क्षेत्र में 13 जुलाई को बैराज के पास एक नवजात बालक का शव मिला था। इससे पहले कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में 2 जुलाई को सड़क किनारे दस दिन की नवजात बालिका पड़ी मिली थी। लेकिन उसका समय रहते लोगों को पता चलने पर तुरंत जेके लोन अस्पताल में पहुंचाने से उसकी जान बच गई।
अभी तक शहर में मिले नवजातों के किसी भी मामले में पुलिस उन्हें फेकने वालों को नहीं तलाश पाई है।

 

shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned