किसानों के लिए आई अब ये राहत भरी ख़बर...

Suraksha Rajora

Updated: 14 Jun 2019, 07:42:33 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ने प्रदेश में समर्थन मूल्य पर की जा रही गेहूं की खरीद अवधि को 30 जून तक बढ़ा दिया गया है। पहले यह खरीद 16 जून तक की जानी थी। विभाग के अनुसार प्रदेश में हुई बेमौसम बारिश के कारण गेहूं की समर्थन मूल्य पर खरीद में व्यवधान उत्पन्न हो गया था तथा निर्धारित लक्ष्यों के अनुरूप किसानों से गेहूं की खरीद नहीं हो पाने के कारण केंद्र को खरीद अवधि को बढ़ाने के लिये आग्रह किया गया था।

JEE Advanced result 2019: जेईई एडवांस में भी कोटा ने परचम लहराया...डीजे पर ऐसे झूमे शिक्षक,स्टूडेंट्स

अब प्रदेश में समर्थन मूल्य पर की जा रही गेहूं की खरीद अवधि को 30 जून तक बढ़ा दिया गया है। सांसद ओम बिरला ने केन्द्रीय खाद्य मंत्री से किसानों के हित में खरीद की तिथि बढ़ाने की मांग की थी।

Sewing Machine Day: अब फैशन टेक्नोलॉजी लाया एक नया दिन, मॉडल्स बनी सिलाई मशीन...वीडियो में देखिए इनका अंदाज

प्रदेश में हुई बेमौसम बारिश के कारण गेहूं की समर्थन मूल्य पर खरीद में व्यवधान उत्पन्न हो गया था तथा निर्धारित लक्ष्यों के अनुरूप किसानों से गेहूं की खरीद नही हो पाने के कारण केन्द्र सरकार को खरीद अवधि को बढ़ाने के लिये आग्रह किया गया था।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned