scriptएनआईटी-ट्रिपल आईटी सीएसएबी काउंसलिंग: द्वितीय राउण्ड की रिपोर्टिंग 5 अगस्त को | nit triple iiit csab counseling Second round reporting 5 august | Patrika News

एनआईटी-ट्रिपल आईटी सीएसएबी काउंसलिंग: द्वितीय राउण्ड की रिपोर्टिंग 5 अगस्त को

locationकोटाPublished: Aug 03, 2019 05:49:35 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

फाइनल प्रवेश के लिए रिपोर्ट करना शुरू कर दिया है। रिपोर्टिंग की अंतिम तिथि सोमवार को

nit triple iiit csab counseling Second round reporting tomorrow

एनआईटी-ट्रिपल आईटी सीएसएबी काउंसलिंग: द्वितीय राउण्ड की रिपोर्टिंग कल

कोटा. देश की एनआईटी, ट्रिपलआईटी एवं जीएफटीआई के कॉलेजों की 7464 खाली सीटों के लिए करवाई जा रही सीएसएबी स्पेशल काउंसलिंग के द्वितीय राउण्ड का सीट आवंटन जारी होने के बाद हजारों की संख्या में विद्यार्थियों ने अपने आवंटित कॉलेजों में फाइनल प्रवेश के लिए रिपोर्ट करना शुरू कर दिया है। रिपोर्टिंग की अंतिम तिथि सोमवार शाम 5 बजे तक रखी गई है।
अद्भुत आयोजन : कन्या पूजन, स्वच्छता का संदेश…देश के 60 शहरों में एक साथ लेंगे बेटियों की शिक्षा का संकल्प

कॉलेजों में सत्र प्रारंभ होने के कारण विद्यार्थियों को सीधे ही पढ़ाई हेतु कक्षाओं को ज्वाइन करने का निर्देश दिया गया है। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि एनआईटी ट्रिपलआईटी के उपरान्त जिन विद्यार्थियों को किसी भी कॉलेज का आवंटन नहीं हुआ है, उनके लिए सीएसएबी द्वारा स्व वित्त पोषित तकनीकी संस्थानों की काउंसलिंग प्रक्रिया प्रारंभ होने जा रही है, जिसकी सूचना सीएसएबी वेबसाइट पर जल्द ही जारी कर दी जाएगी।
विद्यार्थियों को सीएसएबी काउंसलिंग में आवंटित कॉलेजों में फाइनल प्रवेश के लिए प्रमुख दस्तावेजों में प्रोविजनल सीट अलॉटमेंट लैटर, कक्षा 10 एवं 12वीं की अंकतालिका, कैटेगिरी सर्टिफिकेट, चरित्र प्रमाण पत्र, स्थानांतरण प्रमाण पत्र, माइग्रेशन सर्टिफिकेट, फोटो, मेडिकल सर्टिफिकेट, इनकम सर्टिफिकेट, जेईई मेन का एडमिट एवं स्कोर कार्ड आदि साथ में ले जाना होगा।

आहूजा ने बताया कि जिन विद्यार्थियों को एनआईटी श्रीनगर आवंटित हुआ है, उनकी फिजिकल रिपोर्टिंग अग्रिम आदेश तक के लिए स्थगित कर दी गई है। विद्यार्थियों को कहा गया है कि वे अपडेट के लिए निरन्तर सर्च करते रहें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो