एनआईटी-ट्रिपलआईटी सीएसएबी: 84 कॉलेजों की खाली सीटों के लिए काउंसलिंग कल

एनआईटी-ट्रिपलआईटी सीएसएबी: 84 कॉलेजों की खाली सीटों के लिए काउंसलिंग कल

Suraksha Rajora | Publish: Jul, 23 2019 06:52:34 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

josa counciling रजिस्ट्रेशन के दौरान विद्यार्थियों को ये भी देनी होगी जानकारी

 

कोटा. देश की जोसा काउंसलिंग के बाद एनआईटी, ट्रिपलआईटी सहित 84 कॉलेजों की खाली रही सीटों के लिए सीएसएबी की ओर से दो स्पेशल राउण्ड काउंसलिंग 25 जुलाई से 5 अगस्त के मध्य करवाई जाएगी। जिसमें 31 एनआईटी, 25 ट्रिपलआईटी, 28 जीएफ टीआई शामिल हैं।

इन संस्थानों की जोसा काउंसलिंग में खाली रही सीटों की संख्या बुधवार शाम 5 बजे सीएसएबी वेबसाइट पर जारी की जाएगी। विद्यार्थियों को सीएसएबी काउंसलिंग के लिए 25 से 27 जुलाई के मध्य ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एवं च्वाइस देनी
होगी।


कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि रजिस्ट्रेशन के दौरान विद्यार्थियों को आवश्यक जानकारी भरकर 10वीं एवं 12वीं की मार्कशीट, कैटेगिरी सर्टिफिकेट स्केन कर अपलोड के साथ बैंक अकाउंट डिटेल भी देनी होगी। स्पेशल राउण्ड काउंसलिंग के लिए पार्टिसिपेशन फीस सामान्य व ओबीसी के लिए 36500 एवं एसटी-एससी के लिए 16500 रखी गई।

वे विद्यार्थी जो जोसा काउंसलिंग में अपनी आवंटित कॉलेज की सीट को सुरक्षित रख स्पेशल राउण्ड काउंसलिंग में भी भाग लेना चाहते हैं, उन्हें भी इस काउंसलिंग के लिए पार्टिसिपेशन फ ीस 36500 एवं कैटेगिरी अनुसार 16500 जमा करवानी होगी।

आहूजा ने बताया कि प्रथम राउण्ड का सीट आवंटन 28 जुलाई को जारी किया जाएगा। विद्यार्थी 29 से 31 जुलाई के मध्य ऑनलाइन रिपोर्टिंग करनी होगी। द्वितीय राउण्ड का सीट आवंटन 1 अगस्त को होगा। 2 से 5 अगस्त के मध्य फ ाइनल प्रवेश के लिए रिपोर्ट करना होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned