script

स्टैण्ड की जगह पर अतिक्रमण कर बना डाली दुकानें

locationकोटाPublished: Aug 08, 2020 08:58:38 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

कोटा में कोरोना संक्रमण के चलते शहर में लगे लॉकडाउन का फायदा उठाकर अतिक्रमियों ने महावीर नगर-रंगबाड़ी रोड के फुटपाथ पर यात्रियों के बैठने के लिए यूआईटी द्वारा बनाए स्टैण्ड को हटाकर पक्की दुकानों का निर्माण शुरू कर दिया है।

 अतिक्रमण कर स्टैण्ड की जगह बना डाली अवैध दुकानें

स्टैण्ड की जगह पर अतिक्रमण कर बना डाली दुकानें

कोटा. कोरोना संक्रमण के चलते शहर में लगे लॉकडाउन का फायदा उठाकर अतिक्रमियों ने महावीर नगर-रंगबाड़ी रोड के फुटपाथ पर यात्रियों के बैठने के लिए यूआईटी द्वारा बनाए स्टैण्ड को हटाकर पक्की दुकानों का निर्माण शुरू कर दिया है। इसकी शिकायत पिछले तीन माह से नगर निगम व यूआईटी में करने के बावजूद किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया है।
यह भी पढ़ें
झालावाड़ लैब बंद, कोटा लैब पर पड़ा जांचों का भार


पूर्व पार्षद महेश गौतम लल्ली ने बताया कि वार्ड 53 में महावीर नगर तृतीय चौराहा से घटोत्कच चौराहा के बीच दण्डवीर हनुमान मंदिर के पास फुटपाथ पर यात्रियों की सुविधा के लिए नगर विकास न्यास ने लोहे की एंगलें खड़ी कर टीनशेड लगाकर स्टैण्ड बना रखा था। साथ ही फर्श पर कोटा स्टोन लगा रखा था। अतिक्रमियों ने लॉकडाउन के दौरान स्टैण्ड की एंगलों व टीनशेड को हटा दिया और पिछले तीन माह से यहां पर तीन पक्की दुकानें बनाने का काम चल रहा है। उन्होंने जब यहां अवैध निर्माण शुरू हुआ तब से ही नगर निगम व यूआईटी में कई बार शिकायतें की। लेकिन दोनों ही विभागों में तालमेल नहीं होने से एक दूसरे पर कार्रवाई करने की बात कहकर पल्ला झाड़ते रहे। इसके चलते दुकानों का निर्माण कार्य पूरा हो गया।
निगम द्वारा ताले लगाने के बावजूद चल रहा कार्य
पूर्व पार्षद ने इसकी शिकायत फिर से नगर निगम के अधिशाषी अभियंता प्रशांत भारद्वाज व यूआईटी की एईएन ज्योति वर्मा से की तो नगर निगम के अधिकारियों ने मौके पर जाकर देखा। यहां अवैध अतिक्रमण पाए जाने पर तीनों दुकानों पर ताले लगाकर क्रॉस के निशान लगाकर आ गए। दुकानों पर ताले व क्रॉस का निशान लगाने के बावजूद अतिक्रर्मी दुकानों पर प्लास्टर करने का काम कर रहे।
इनका कहना है
मौके पर जाकर देखा था, वहां नगर निगम ने पहले से ही क्रांस के निशान लगा दिए तो अतिक्रमण भी हटा देंगे।- ज्योति वर्मा, एईएन, यूआईटी
………..
शुक्रवार को ही अवैध निर्माण कर बनाई दुकानों पर निगम की ओर से ताले लगवाकर उन पर क्रॉस का निशाल लगाकर आ गए थे। अगर अतिक्रमियों ने फिर भी प्लास्टर का काम शुरू कर दिया है तो इसे दिखवाता हूं। अतिक्रमण को शीघ्र ही तोड़ देंगे। -प्रशांत भारद्वाज, अधिशाषी अभियंता, नगर निगम

ट्रेंडिंग वीडियो