scriptCorona: अब डराने लगा कोरोना, मौतें भी होने लगी | Now Corona started scaring, Deaths also started happening | Patrika News

Corona: अब डराने लगा कोरोना, मौतें भी होने लगी

locationकोटाPublished: Jan 20, 2022 10:33:06 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कोटा में कोरोना का संक्रमण तो बढ़ ही रहा है, अब मौतें भी होने लगी है। बीते तीन दिन में 4 मरीजों की मौत हो चुकी है। कोटा में गुरुवार को 716 नए संक्रमित रोगी मिले है और दो मरीजों की मौत हुई है। चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को एक मरीज की मौत हुई थी। बुधवार को दो मरीजों की मौत हुई। गुरुवार को भी दो मरीजों की मौत हो गई। दोनों मरीजों की निजी अस्पतालों में मौत हुई है।

Corona: अब डराने लगा कोरोना, मौतें भी होने लगी

Corona: अब डराने लगा कोरोना, मौतें भी होने लगी

कोटा. कोटा में कोरोना का संक्रमण तो बढ़ ही रहा है, अब मौतें भी होने लगी है। बीते तीन दिन में 4 मरीजों की मौत हो चुकी है। कोटा में गुरुवार को 716 नए संक्रमित रोगी मिले है और दो मरीजों की मौत हुई है। चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को एक मरीज की मौत हुई थी। बुधवार को दो मरीजों की मौत हुई। गुरुवार को भी दो मरीजों की मौत हो गई। दोनों मरीजों की निजी अस्पतालों में मौत हुई है।
सीएमएचओ डॉ. बीएस तंवर के अनुसार, इटावा क्षेत्र के दुर्जनपुरा क्षेत्र के बादोली गांव निवासी 35 वर्षीय युवक 23 दिसम्बर को तलवंडी स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसे पीलिया था और पेट में पानी भर चुका था। 29 को कोविड का सैम्पल दिया था। 30 दिसम्बर को परिजन डिस्चार्ज कर जयपुर ले गए। वहां महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया। 18 जनवरी को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। अस्पताल से विभाग को आज रिपोर्ट मिली है।
इसी तरह, महावीर नगर क्षेत्र स्थित एक निजी अस्पताल में दादाबाड़ी निवासी 89 वर्षीय वृद्ध को खांसी की शिकायत पर 15 जनवरी को भर्ती कराया था। सैम्पल में पॉजिटिव था। वह डबल डोज वैक्सीनेट था। उपचार के दौरान उनकी भी मौत हो गई। बूंदी जिले की केशवरायपाटन विधायक चंद्रकांता मेघवाल और उनके पति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।
यह भी पढ़े: https://www.patrika.com/kota-news/corona-covid-19-infaction-third-wave-delta-verient-omicron-verient-7284727/

एक संदिग्ध रोगी की मौत

नए अस्पताल अधीक्षक डॉ. सीएस सुशील ने बताया कि अस्पताल में कुल 28 रोगी भर्ती हो गए है। अस्पताल में 4 नए मरीज भर्ती हुए है। 17 मरीज ऑक्सीजन पर है। 1 मरीज एनआईवी पर है। एक सस्पेक्टेड मरीज की मौत हुई है।
765 मरीज रिकवर हुए
चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को कोटा में 765 मरीज रिक वर हो गए है। 3094 एक्टिव केस है। इसके अलावा बारां में 118, बूंदी में 64 व झालावाड़ जिले में 176 संक्रमित मरीज मिले है। झालावाड़ में एक कोविड मरीज की मौत हुई है।
यह भी पढ़े: https://www.patrika.com/kota-news/291-new-infected-found-in-kota-one-suspect-died-7280424/

पांच चिकित्सक, जेके लोन में 8 महिलाएं पॉजिटिव

रिपोर्ट में कोटा शहर के पांच चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव मिले है। जेके लोन अस्पताल से 8 महिलाएं पॉजिटिव मिली है। कोटा विवि से एक महिला पॉजिटिव मिली है।

ट्रेंडिंग वीडियो