scriptअब बिटसेट व जेईई मेन परीक्षा की तिथि टकराई, विद्यार्थी असमंजस में | Now the date of BITSAT and JEE Main exam collides, students confused | Patrika News

अब बिटसेट व जेईई मेन परीक्षा की तिथि टकराई, विद्यार्थी असमंजस में

locationकोटाPublished: Apr 08, 2022 07:50:58 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

कोटा. जेईई मेन व बिटसेट की परीक्षा की तिथि टकराने से विद्यार्थी असमंजस में हैं। पहले एनटीए ने जेईई मेन की दोनों चरणों की परीक्षा अप्रेल-मई में प्रस्तावित की थी, लेकिन सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा के चलते उसे जून व जुलाई में प्रस्तावित कर दिया। जेईई मेन परीक्षा का पहला चरण 20 से 29 जून तक तथा दूसरा चरण 21 से 30 जुलाई को होगा। बीट्स की प्रवेश परीक्षा बिटसेट भी इस वर्ष दो चरणों में होने जा रही है। इसका पहला चरण 20 से 26 जून तक तथा दूसरा चरण 22 से 26 जुलाई के मध्य प्रस्तावित किया गया है।

अब बिटसेट-जेईई मेन परीक्षा की तिथि टकराई, विद्यार्थी असमंजस में

अब बिटसेट-जेईई मेन परीक्षा की तिथि टकराई, विद्यार्थी असमंजस में

कोटा. जेईई मेन व बिटसेट की परीक्षा की तिथि आपस में टकरा गई है। दोनों परीक्षाओं की तिथि आपस में टकराने से विद्यार्थी असमंजस में हैं। पहले एनटीए ने जेईई मेन की दोनों चरणों की परीक्षा अप्रेल-मई में प्रस्तावित की थी, लेकिन सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा के चलते उसे जून व जुलाई में प्रस्तावित कर दिया। जेईई मेन परीक्षा का पहला चरण 20 से 29 जून तक तथा दूसरा चरण 21 से 30 जुलाई को होगा। बीट्स की प्रवेश परीक्षा बिटसेट भी इस वर्ष दो चरणों में होने जा रही है। इसका पहला चरण 20 से 26 जून तक तथा दूसरा चरण 22 से 26 जुलाई के मध्य प्रस्तावित किया गया है।
read more : Fire News : गर्मी, हवा और शॉर्ट सर्किट से खेतों में लग रही आग

कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि विद्यार्थी दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन जरूर करें, क्योंकि बिटसेट के लिए विद्यार्थी अपनी परीक्षा तिथि व समय चुनने के लिए मौका दिया जाता है। ऐसे में विद्यार्थी अपनी जेईई मेन के दोनों सेशन में तिथियों के अनुरूप अपनी बिटसेट की परीक्षा तिथि को चुन सकते है। साथ ही अंतराल लेकर दोनों परीक्षा दे सकते है, परन्तु उन विद्यार्थियों को परेशानी हो सकती है, जिनके जेईई मेन एवं बिटसेट दोनों परीक्षाओं के परीक्षा केंद्र समान नहीं होंगे, उनको दूरी तय करनी पड़ सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो