scriptNow the date of BITSAT and JEE Main exam collides, students confused | अब बिटसेट व जेईई मेन परीक्षा की तिथि टकराई, विद्यार्थी असमंजस में | Patrika News

अब बिटसेट व जेईई मेन परीक्षा की तिथि टकराई, विद्यार्थी असमंजस में

कोटा. जेईई मेन व बिटसेट की परीक्षा की तिथि टकराने से विद्यार्थी असमंजस में हैं। पहले एनटीए ने जेईई मेन की दोनों चरणों की परीक्षा अप्रेल-मई में प्रस्तावित की थी, लेकिन सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा के चलते उसे जून व जुलाई में प्रस्तावित कर दिया। जेईई मेन परीक्षा का पहला चरण 20 से 29 जून तक तथा दूसरा चरण 21 से 30 जुलाई को होगा। बीट्स की प्रवेश परीक्षा बिटसेट भी इस वर्ष दो चरणों में होने जा रही है। इसका पहला चरण 20 से 26 जून तक तथा दूसरा चरण 22 से 26 जुलाई के मध्य प्रस्तावित किया गया है।

कोटा

Published: April 08, 2022 07:50:58 pm

कोटा. जेईई मेन व बिटसेट की परीक्षा की तिथि आपस में टकरा गई है। दोनों परीक्षाओं की तिथि आपस में टकराने से विद्यार्थी असमंजस में हैं। पहले एनटीए ने जेईई मेन की दोनों चरणों की परीक्षा अप्रेल-मई में प्रस्तावित की थी, लेकिन सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा के चलते उसे जून व जुलाई में प्रस्तावित कर दिया। जेईई मेन परीक्षा का पहला चरण 20 से 29 जून तक तथा दूसरा चरण 21 से 30 जुलाई को होगा। बीट्स की प्रवेश परीक्षा बिटसेट भी इस वर्ष दो चरणों में होने जा रही है। इसका पहला चरण 20 से 26 जून तक तथा दूसरा चरण 22 से 26 जुलाई के मध्य प्रस्तावित किया गया है।
अब बिटसेट-जेईई मेन परीक्षा की तिथि टकराई, विद्यार्थी असमंजस में
अब बिटसेट-जेईई मेन परीक्षा की तिथि टकराई, विद्यार्थी असमंजस में
read more : Fire News : गर्मी, हवा और शॉर्ट सर्किट से खेतों में लग रही आग

कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि विद्यार्थी दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन जरूर करें, क्योंकि बिटसेट के लिए विद्यार्थी अपनी परीक्षा तिथि व समय चुनने के लिए मौका दिया जाता है। ऐसे में विद्यार्थी अपनी जेईई मेन के दोनों सेशन में तिथियों के अनुरूप अपनी बिटसेट की परीक्षा तिथि को चुन सकते है। साथ ही अंतराल लेकर दोनों परीक्षा दे सकते है, परन्तु उन विद्यार्थियों को परेशानी हो सकती है, जिनके जेईई मेन एवं बिटसेट दोनों परीक्षाओं के परीक्षा केंद्र समान नहीं होंगे, उनको दूरी तय करनी पड़ सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणाMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे के बाद भी संजय राउत के हौसले बुलंद, बोले-हम अपने दम पर फिर सत्ता में करेंगे वापसीMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में फिर बनेगी बीजेपी की सरकार, देवेंद्र फडणवीस 1 जुलाई को ले सकते है सीएम पद की शपथजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसानWeather Update: दिल्ली-एनसीआर में मानसून की दस्तक, IMD ने जारी किया आंधी-तूफान का अलर्टउदयपुर मर्डर : आरोपियों के घर से जब्त की सामग्री, चार और संदिग्ध हिरासत मेंसीएम गहलोत का बयान, 'अपराधी किसी भी धर्म या संप्रदाय का हो, बख्शेंगे नहीं'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.