पार्षद हुए 'पूर्व' , अब ये सुनेंगे आपकी बात, नाम और नम्बर नोट कर लीजिए

पार्षदों की भूमिका में होंगे वार्ड प्रभारी,65 वार्डों में 40 की जिम्मेदारी तय

 

By: Rajesh Tripathi

Updated: 27 Nov 2019, 09:11 PM IST

कोटा. नगर निगम कोटा दक्षिण एवं कोटा उत्तर के नवनियुक्त प्राधिकारी वासुदेव मालावत ने मंगलवार को कार्यभार संभाला और महापौर की कुर्सी पर बैठे। इसके बाद उन्होंने प्राधिक हाथों-हाथ किस तरह से निगम के कामकाज को गति देना है, इसकी रूपरेखा तय कर दी। नई व्यवस्था के अनुसार अब वार्ड प्रभारी पार्षदों की भूमिका निभाते नजर आएंगे। इसके लिए 65 वार्डों के लिए 40 प्रभारी लगा दिए हैं। देखिए सूूची

इसके साथ ही वार्ड स्तर की समस्याओं के समाधान की जवाबदेही भी तय हो गई। प्राधिकारी ने मंगलवार को एक आदेश जारी कर प्रत्येक वार्ड में वार्ड प्रभारी नियुक्त कर दिए गए हैं। उनके साथ वार्ड सहायक एवं जमादारों को भी लगाया गया है। 65 वार्डों के लिए कुल 40 वार्ड प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। इनमें स्वास्थ्य अधिकारी, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक, स्वास्थ्य निरीक्षकों, सहायक अभियंताओं व कनिष्ठ अभियंताओं को शामिल किया गया है।

प्रभारियों से रोडमैप पर की चर्चामालावत ने मंगलवार शाम नवनियुक्त वार्ड प्रभारियों की बैठक ली और उन्हें निर्देश दिये। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि जनसमस्याओं के निस्तारण में कोताही नहीं बरतें। मालावत ने सभी को वार्ड में कैसे काम करना है, इसका रोडमैप समझाया। बैठक में उपायुक्त र्कीित राठौड़, राजपाल सिंह व ममता तिवाड़ी भी उपस्थित थे।
कन्ट्रोल रूम बनायानिगम में कन्ट्रोल रूम बनाया गया है, जो सुबह 9.30 से सायं 6 बजे तक कार्य करेगा तथा फोन नम्बर 0744-2501929 पर प्राप्त होने वाली शिकायतों एवं समस्याओं का निस्तारण वार्ड प्रभारी व वार्ड सहायक के माध्यम से कराया जाएगा।

 लिस्ट -1 लिस्ट -3 लिस्ट -4 लिस्ट -2
BJP Congress
Show More
Rajesh Tripathi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned