scriptएनएसयूआई ने खोले पत्ते, यहां तय हुए मुकाबले | Nsui declare candidate, voting on 27 august | Patrika News

एनएसयूआई ने खोले पत्ते, यहां तय हुए मुकाबले

locationकोटाPublished: Aug 20, 2019 10:10:28 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

शहर के कॉलेजों में अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन
 

kota news

एनएसयूआई ने खोले पत्ते, यहां तय हुए मुकाबले

कोटा. छात्रसंघ चुनाव के लिए कोटा यूनिवर्सिटी और गवर्नमेंट कॉलेजों में मंगलवार को अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया गया। इस बार 24,072 विद्यार्थी अपनी सरकार चुनेंगे। मतदाता सूचियों के प्रकाशन के बाद 22 अगस्त को सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे। इसी दिन दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच व आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी। 23 अगस्त को सुबह 10 वैध नामांकन सूची का प्रकाशन और इसी दिन 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक उम्मीदवारों की नाम वापसी और अंतिम नामांकन सूची का प्रकाशन होगा। 27 अगस्त को सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक मतदान होगा। 28 अगस्त को परिणाम घोषित किए जाएंगे।
नहीं सह पाई दर्द तो दे दी जान लेकिन दान
कर गई आंखे..


एनएसयूआई ने घोषित किए प्रत्याशी
कांग्रेस कार्यालय में मंगलवार को हुई एनएसयूआई की बैठक में राजकीय वाणिज्य महाविद्यालय से अध्यक्ष पद पर भव्य पोरवाल को प्रत्याशी घोषित किया वहीं संस्कृत महाविद्यालय से शुभम शर्मा को अध्यक्ष पद पर और राजकीय कला कन्या महाविद्यालय ( जे डी बी आट्र्स ) से राशि हाड़ा को अध्यक्ष पद पर समर्थन देकर प्रत्याशी घोषित किया गया है । जिलाध्यक्ष प्रफुल्ल पाठक ने बताया है कि अन्य महाविद्यालयों में भी प्रत्याशी की घोषणा जल्दी कर दी जाएगी ।
यहां तय हुए मुकाबले
एबीवीपी और एनएसयूआई की तरफ संस्थानों में प्रत्याशियों की घोषणा के साथ ही कई कॉलेजो में मुकाबले तय हो गए है। कॉमर्स कॉलेज में एबीवीपी ने पुलकित गहलोत के सामने एनएसयूआई के भव्य पोरवाल की चुनौती है। जेडीबी आट्र्स से एबीवीपी ने प्रेरणा जायसवाल तो एनएसयूआई ने राशि हाड़ा को समर्थन दिया है।
पीपल्दा विधायक पर भड़की कांग्रेस देहात जिला अध्यक्ष, ‘मंत्री न बन पाने
की भड़ास निकाल रहे हैं रामनारायण मीणा ‘

नियमों की उड़ रही धज्जियां
कॉलेजों में लिंगदोह कमेटियों की सिफारिशों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। कॉलेजों में कई जगहों पर दीवारों पर प्रत्याशियों ने पोस्टर व बैनर चस्पा कर रखे हैं। इन पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है, जबकि कॉलेजों में रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त हो चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो