scriptएनटीए ने जारी किए प्रश्नपत्र, आंसर-की व रिकॉर्डेड रेस्पोंस | NTA released question papers, answer key and recorded responses | Patrika News

एनटीए ने जारी किए प्रश्नपत्र, आंसर-की व रिकॉर्डेड रेस्पोंस

locationकोटाPublished: Mar 20, 2021 10:03:59 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

22 मार्च दोपहर 1 बजे तक आपत्ति दर्ज करा सकेंगे विद्यार्थी
जेईई मेन मार्च सेशन

एनटीए ने जारी किए प्रश्नपत्र, आंसर-की व रिकॉर्डेड रेस्पोंस

एनटीए ने जारी किए प्रश्नपत्र, आंसर-की व रिकॉर्डेड रेस्पोंस

कोटा. एनटीए ने जेईई मेन के मार्च सेशन की प्रोविजनल आंसर-की, प्रश्न पत्र और विद्यार्थियों के रिकॉर्डेड रेस्पोंस शनिवार को जारी कर दिए। मार्च में यह परीक्षा 16 से 18 मार्च के मध्य देश-विदेश के 334 शहरों में आयोजित की गई थी। विद्यार्थियों को आंसर-की को चैलेंज करने का मौका दिया गया।
एनटीए के नोटिस के अनुसार, विद्यार्थी 20 से 22 मार्च दोपहर 1 बजे तक आंसर-की को चैलेंज व अपने रिकॉर्डेड रेस्पोंस प्रश्न पत्रों के साथ डाउनलोड कर सकते हैं। विद्यार्थी जेईई मेन वेबसाइट पर दिए विकल्प पर जाकर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड या जन्मतिथि भरकर अपना प्रश्नपत्र एवं रिकॉर्डेड रिस्पांस डाउनलोड कर सकते हैं।

आंसर-की चैलेंज करने की प्रक्रिया
कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि विद्यार्थियों के सामने उनके पूरे 90 प्रश्न अलग-अलग क्वेश्चन आईडी के रुप में प्रदर्शित होंगे। संशय की स्थिति में उसके सामने दिए गए चारों उत्तरों के ऑप्शंस आईडी के विकल्पों में सही विकल्प को चुनकर चैलेंज कर सकता है। प्रत्येक चैलेन्ज किए गए क्वेश्चन के लिए विद्यार्थी को नोन रिफ ण्डेबल दो सौ रुपए का शुल्क प्रोसेसिंग फ ीस के रुप में देना होगा। विद्यार्थी एक या एक से अधिक प्रश्नों को चैलेंज कर सकता है। उनके संबंधित दस्तावेज को स्कैन कर अपलोड भी कर सकता है। इस प्रक्रिया के उपरांत विद्यार्थी को प्रोसेसिंग शुल्क का भुगतान करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो