जेईई मेन फ रवरी में 20 सवालों के जवाबों पर आपत्ति

एनटीए की ओर से जेईई मेन फ रवरी के प्रश्नपत्र, आंसर की व रिकॉर्डेड रेस्पोंस सोमवार देर रात जारी कर दिए गए। साथ ही विद्यार्थियों को आपत्तियां लगाने का भी अवसर दे दिया गया

 

By: Abhishek Gupta

Published: 03 Mar 2021, 12:54 PM IST

कोटा. एनटीए की ओर से जेईई मेन फ रवरी के प्रश्नपत्र, आंसर की व रिकॉर्डेड रेस्पोंस सोमवार देर रात जारी कर दिए गए। साथ ही विद्यार्थियों को आपत्तियां लगाने का भी अवसर दे दिया गया। मंगलवार को दिनभर विद्यार्थी ने अपने रिकॉर्डेड रेस्पोंस व आंसर का मिलान किया। उनके 20 सवालों पर आपत्तियां रही।

विद्यार्थी व एक्सपट्र्स टीम के अध्ययन के बाद 3 दिनों में 6 पारियों में हुई परीक्षाओं में 20 सवालों के जवाब ऐसे थे, जिनके जवाब कुछ और थे और एनटीए की जारी आंसर की में जवाब कुछ और दिए गए हैं। इनमें से 6 सवाल ऐसे है, जिनके जवाब आंसर की से नहीं मिलने पर बोनस अंक देने की मांग की गई।

24 फ रवरी को 6 आपत्तियां
सुबह की पारी में फि जिक्स में 2 ग्रेविटेशन व अल्टरनेटिंग करंट के सवाल, केमिस्ट्री में एक सवाल सॉल्युशन, कॉलिगेटिव प्रोपर्टीज एंड आयोनिक इक्वीलिबीरियम के सवाल के जवाब पर आपत्ति रही। शाम की पारी में कैमिस्ट्री में एक सवाल एटोमिक स्ट्रक्चर, मैथ्स में दो सवाल बाइनोमियल व एरिया अंडर कर्व के सवालों के जवाबों पर आपत्ति रही। मैथ्स के दोनों प्रश्नों में बोनस अंकों की मांग की गई है।

25 फ रवरी को 5 आपत्तियां
शाम की पारी में फि जिक्स के पेपर में रोटेशनल मोशन के एक सवाल के जवाब पर आपत्ति व बोनस अंकों की मांग की गई। कैमिस्ट्री में एटोमिक स्ट्रक्चर, थर्मोडायनेमिक्स, इलेक्ट्रोकैमिस्ट्री व सोलिड स्टेट के चार सवालों के जवाबों पर आपत्ति दर्ज कराई गई है। इसमें इलेक्ट्रोकैमिस्ट्री के सवाल पर बोनस अंक की मांग की गई है।

26 फ रवरी को 9 आपत्तियां
सुबह की पारी में फि जिक्स में केपिसिटर एक सवाल पर बोनस अंक की मांग की गई है। चार अन्य सवाल एनएलएम, थर्मोडायनेमिक्स, मैकेनिकल वेव एवं अल्टरनेटिंग करंट के सवाल के जवाब पर आपत्ति दर्ज कराई गई है। कैमिस्ट्री में दो सवाल कैमिकल इक्वीलिबीरियम एवं लिक्विड सॉल्युशन, मैथ्स में एरिया अंडर कर्व टॉपिक के सवाल पर बोनस अंक की मांग की गई है। शाम की पारी में फि जिक्स में एक ऑपटिकल इंस्ट्रूमेंट के टॉपिक पर आधारित सवाल के जवाब पर आपत्ति है।

Abhishek Gupta
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned