scriptतबेलों की ओर पीठ कर सो गए अधिकारी…शहर का ये हाल हुआ | officers slept back towards the dairy...city get dirty | Patrika News

तबेलों की ओर पीठ कर सो गए अधिकारी…शहर का ये हाल हुआ

locationकोटाPublished: Feb 15, 2020 06:13:03 pm

Submitted by:

mukesh gour

नाले ही नहीं हरीतिमा पट्टियों के सौन्दर्य को भी लील रहा अतिक्रमण का लोभ

तबेलों की ओर पीठ कर सो गए अधिकारी...शहर का ये हाल हुआ

तबेलों की ओर पीठ कर सो गए अधिकारी…शहर का ये हाल हुआ

कोटा. प्रशासन की अनदेखी के कारण नालों में धड़ाधड़ तबेले खुलते चले गए। कार्रवाई नहीं होने के कारण दिनोंदिन इनकी संख्या बढ़ती ही जा रही है। यह न केवल लोगों के लिए परेशानी का सबब हैं, बल्कि शहर पर बदनुमा दाग भी हैं। प्रशासन है कि जैसे समस्या की ओर पीठ किए गहरी नींद सो रहा है। शहर में यूआईटी की ओर से लाखों रुपए खर्च कर सड़क किनारे बनाई गई हरितिमा पट्टियों को भी इन पशुपालकों ने नहीं छोड़ा। यहां भी कब्जा कर तबेले खोल डाले। इसके चलते शहर का सौंदर्यीकरण नष्ट होता जा रहा है। आम लोगों के लिए शहर में 2 गज जमीन खरीदना मुश्किल है, लेकिन ताकत के दम पर अतिक्रमियों के वारे-न्यारे हो रहे हैं।
read also : लोकसभा अध्यक्ष बोले, सेटेलाइट स्टेशन के रूप में विकसित होगा डकनिया स्टेशन,पर्यटनको लगेंगे पंख

जिस नाले में हादसा, वहां दोगुने पशु आ गए
राजीवनगर के पास नाले में पांच-छह माह पहले हाइटेंशन लाइन का तार टूटने से एक दर्जनों मवेशियों की मौत हो गई थी। पशुपालकों ने मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया था। जनप्रतिनिधि भी इनके पक्ष में आ गए और केईडीएल से मुआवजा दिलवाने के बाद ही उन्होंने चैन की सांस ली। नाले में जिस जगह यह हादसा हुआ, वहां पशुपालकों ने पहले से दोगुने पशु बांध रखे हैं। इसी नाले के पास सड़क के दूसरी ओर नाले में दोनों किनारों पर टापरियां बना डाली और नाले के बीच चारे व गोबर के ढेर लगाकर नाले के बहाव को ही बंद कर दिया।
read also : शादी के बाद सरकार से मिला तोहफा

हरीतिमा पट्टी को भी नहीं बख्शा
शहर में पशुपालकों का आतंक नालों तक ही सीमित नहीं है। उन्होंने शहर में जगह-जगह खाली पड़ी सरकारी जमीन व नगर विकास न्यास की ओर से विकसित हरितिमा पट्टियों को भी नहीं छोड़ा। पशुपालकों ने हरितिमा पट्टियों की दीवारें व जालियां तोड़कर उनमें तबेले बना दिए। घटोत्कच चौराहा से लेकर गोबरिया बावड़ी जाने वाले मार्ग पर विश्वकर्मा चौराहा तक विकसित सकी गई हरितिमा पट्टी का यही हाल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो