scriptखो गया आंखों का ‘नूर’; 9 साल से तलाश में भटक रहे बुजुर्ग दम्पती | old couple searching for their only child missing from 9 year | Patrika News
कोटा

खो गया आंखों का ‘नूर’; 9 साल से तलाश में भटक रहे बुजुर्ग दम्पती

बुजुर्ग दम्पती को अभी भी है घर छोड़कर गए अपने इकलौते बेटे के मिलने की आस
 

कोटाNov 21, 2019 / 02:57 am

Rajesh Tripathi

पुलिस अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों से लेकर मंदिरों के देवरे ढोके, नहीं लगा सुराग

9 साल पहले घर का चिराग क्या गुम हुआ, घर की रौनक ही चली गई। तब से अब तक उसके मिलने की आस में आंखें पथरा गई, लेकिन उम्मीद नहीं खोई। हाथों में अपने लाडले का फोटो लेकर कई शहरों की खाक छान मारी। हर किसी को फोटो दिखाकर पूछ बैठते हंै कि ‘ क्या आपने इसे कहीं देखा….Ó बुजुर्ग दम्पती अपने इकलौते बेटे की तलाश में दर-दर भटक रहा है। जीवन के आखिरी पड़ाव में बस अपने बेटे का इंतजार है। बेटे के गुम होने की बात कहते-कहते आज भी पति-पत्नी की आंखें छलक उठती हैं।
दिल्ली की टीम ने किया कोटा ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के लिए
सर्वे, जल्द मिलगी खुशखबरी

एमबीएस चिकित्सालय में फस्र्ट गे्रड कंपाउन्डर देवेन्द्र कुमार भाटिया का बेटा युवराज उर्फ निक्की करीब 9 वर्ष पहले बिना बताए घर छोड़कर चला गया। युवराज 9वीं कक्षा में दो बार फेल होने के बाद अचानक 18 जून 2010 को घर से कहीं चला गया। तब उसकी उम्र लगभग 20 वर्ष रही होगी। देवेन्द्र कुमार (59) व उनकी पत्नी इन्द्रा भाटिया (53) ने तब उसे तलाशने की हर तरह की कोशिशें की। पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज करवाने से लेकर पुलिस अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाने के अलावा विभिन्न मंदिरों के देवरे ढोके, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।
हाथ में फोटो लेकर घूमते हैं..

दम्पती 9 वर्ष बीतने के बाद भी अपने बेटे को तलाश रहे हैं। हाथों में फोटो लिए कोटा समेत विभिन्न शहरों में लोगों से अपने बेटे के बारे में पूछते फिरते हंै। रिश्तेदारों समेत हर संभव स्थान पर तलाशा, लेकिन हर जगह से निराशा ही हाथ लगी। पिता देवेंद्र कुमार बताते हैं कि युवराज उनका इकलौता पुत्र है, जो नाराज होकर घर छोड़ गया। पता नहीं वह जिंदा भी है या नहीं, लेकिन एक उम्मीद लिए जी रहे हैं कि वह मिल जाए।
कोटा के गुस्से के आगे झुका बॉलीवुड, अब फिल्म मर्दानी-2 से हटेंगे ये 4 शब्द, निर्देशक ने किया फैसला

छान मारी दिल्ली

बेटे के गुम होने के बाद उन्हें 15 अगस्त 2010 को दिल्ली की जामा मस्जिद क्षेत्र में फलों का ठेला लगाने वाले एक दुकानदार का फोन उनके मोबाइल पर आया था। जिसमें उन्होंने उनके बेटे के दिल्ली में होने की बात कही। इस पर वे तुरंत दिल्ली पहुंचे, लेकिन तब तक उनका बेटा वहां से जा चुका था। उसके मिलने की आस में उन्होंने दिल्ली के कोने-कोने में उसकी तलाश की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो