scriptOmicron raises concern in Kota, corona patient in Rajasthan crosses | कोटा में ओमिक्रॉन ने बढ़ाई चिंता, राजस्थान में कोरोना रोगी 5 हजार के पार | Patrika News

कोटा में ओमिक्रॉन ने बढ़ाई चिंता, राजस्थान में कोरोना रोगी 5 हजार के पार

राजस्थान में जयपुर में एक दिन में 1138 कोरोना रोगी सामने आए हैं। जोधपुर, अजमेर, अलवर और कोटा में भी तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है। झालावाड़ जिले में भी चार कोरोना रोगी मिले हैं।

कोटा

Published: January 05, 2022 11:58:34 pm

कोटा. राजस्थान में कोरोना रोगियों की संख्या पांच हजार के पार पहुंच चुकी हे। वहीं कोटा में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की दस्तक हो चुकी है। राज्य रिपोर्ट में बुधवार को कोटा में दो ओमिक्रॉन मरीज मिले हैं। रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में जिनोम सिक्वेसिंग में कुल 62 ओमिक्रॉन के केस पाए गए हैं। इनमें जयपुर में 52, कोटा में 2, हनुमानगढ़ 1, भरतपुर 1, सीकर 1, अलवर 1 व अन्य राज्यों के 4 केस पाए गए हैं। राज्य में अब तक 236 व्यक्ति ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाए गए है। इसके अलावा कोटा में बुधवार को 53 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ गए। जिसके चलते शहरवासी व चिकित्सा विभाग में हड़कम्प मचा हुआ है। कोटा में अब तक 10 दिन में 163 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। जयपुर में कोरोना के 3246 मामले सामने आ चुक हैं। बुधवार को एक ही दिन में 1136 केस सामने आए।
यहां से मिले पॉजिटिव मरीज
Rajasthan 23 New Omicron variant Cases Today 29 December 2021
नए पॉजिटिव मरीजों में स्कूल व कोचिंग के छात्र भी शामिल है। कोटा में कुन्हाड़ी, महावीर नगर, रंगबाड़ी, तलवंडी, इन्द्रविहार, विज्ञाननगर, पुलिस लाइन, रामपुरा, गुलाबबाड़ी समेत अन्य स्थानों से नए पॉजिटिव मरीज मिले है। कोटा में एक जनवरी को 42 एक्टिव केस थे, जो चार दिन में ही चार गुना हो गए हैं।
स्कूल बंद करने की मांग उठी
अभिभावकों ने ओमिक्रॉन व कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद अभिभावकों ने छोटे बच्चों के स्कूल बंद कर ऑनलाइन क्लासों को शुरू करने की मांग की। जिला प्रशासन को अब सख्त कदम उठाने की जरूरत है, तभी संक्रमण को कंट्रोल कर सकेंगे। अभिभावक पंकज शर्मा ने बताया कि जब तक टीकाकरण नहीं हो जाता, तब तक छोटी क्लासों को बंद रखा जाए।
नजदीक केन्द्रों पर जांच करा लें

कोटा मेडिकल कॉलेज के सीनियर फिजिशियन डॉ. मनोज सलूजा ने बताया कि इन दिनों सीजनल फ्लू व कोरोना संक्रमण दोनों साथ होने से मरीजों की पहचान नहीं हो पा रही है। इसलिए यदि किसी मरीज को सर्दी-खांसी, बुखार, बदन व सिर दर्द जैसी शिकायत हो तो वह चिकित्सक से परामर्श लेकर नजदीक के स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर जांच करवा लें। उधर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार को मुख्यमंत्री निवास से वीसी के माध्यम से हुई राज्य मंत्रिपरिषद् की बैठक में आए सुझावों एवं विचार-विमर्श के अनुरूप गृह विभाग ने कोविड संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए महामारी सतर्क-सावधान जन-अनुशासन दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.