scriptबड़ी लापरवाही : जयपुर जाने थे ओमीक्रोन की जांच के सैम्पल, पहुंच गए बूंदी | Omicron's test samples were to go to Jaipur, reached Bundi, created a | Patrika News
कोटा

बड़ी लापरवाही : जयपुर जाने थे ओमीक्रोन की जांच के सैम्पल, पहुंच गए बूंदी

बूंदी. कोरोना corona को लेकर चिकित्सा विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। मंगलवार को झालावाड़ से ओमीक्रोन Omicron की जांच के 20 सेम्पल कोटा-मंदसौर पैसेंजर ट्रेन से जयपुर भेजे गए। कर्मचारी कोटा में किसी काम के लिए ट्रेन में ही सेम्पल रखकर उतर गया, वापस आया तब तक ट्रेन चल दी। कर्मचारी के बूंदी में सम्पर्क के व्यक्ति ने ट्रेन को रुकवाकर आरपीएफ की मदद से सेम्पल को उतारा।

कोटाJan 19, 2022 / 12:42 am

Deepak Sharma

बड़ी लापरवाही : जयपुर जाने थे ओमीक्रोन की जांच के सैम्पल, पहुंच गए बूंदी

बड़ी लापरवाही : जयपुर जाने थे ओमीक्रोन की जांच के सैम्पल, पहुंच गए बूंदी

बूंदी. जहां एक तरह कोरोना corona को लेकर हर कोई सतर्कता बरत रहा है, वहीं दूसरी ओर चिकित्सा विभाग की ही बड़ी लापरवाही सामने आई है। मंगलवार को झालावाड़ से जयपुर ओमीक्रोन Omicron की जांच के 20 सेम्पल कोटा-मंदसौर पैसेंजर ट्रेन से भेजे गए। सैम्पल ले जाने वाला कर्मचारी कोटा में किसी काम के लिए ट्रेन में ही सेम्पल रखकर उतर गया, वापस आया तब तक ट्रेन चल दी। ऐसे में कर्मचारी ने बूंदी में अपने सम्पर्क के व्यक्ति प्रवीण गोस्वामी को फोन कर सेम्पल ट्रेन से उतारने के लिए कहा। इस पर प्रवीण रेलवे स्टेशन पहुंचा और ट्रेन को रुकवाकर आरपीएफ की मदद से सेम्पल को उतारा।
कोरोना मरीज समझे
प्रवीण ने जैसे ही आरपीएफ और रेलवे अधिकारियों को इसकी सूचना दी तो आरपीएफ के जवान कोरोना मरीज के ट्रेन में होने की समझे। इस पर सभी मौके पर पहुंचे और मामले को समझा। इसके बाद कोच में से सेम्पल को उतारा।
कोटा लिखेंगे पत्र
स्टेशन अधीक्षक शराफत अली ने बताया कि इस तरह से कोरोना के सेम्पल पैसेंजर ट्रेन में भेजना काफी खतरनाक और लापरवाही है। इसके संबंध में कोटा पत्र लिखेंगे। जिससे लोगों की जान पर संकट न आए।
हाइली पॉजिटिव हैं सेम्पल
प्रवीण ने बताया कि वह कोरोना मरीजों के बीच काम कर चुका है। ऐसे में सभी सेम्पल में से एलिकोट कर हाइली पॉजिटिव सेम्पल चुने जाते हैं। जिन्हें जयपुर ओमीक्रोन, एल्फा या डेल्टा की जांच के लिए भेजा जाता है। इन्हें पैसेंजर ट्रेन में भेजना भी एक बड़ी लापरवाही है।
साधारण टेप से बंद थे
जिस थर्माकोल के डिब्बे में सेम्पल भेजे जा रहे थे, वह भी साधारण टेप से बंद किए हुए थे। जिसके खुलने का भी भय था।

Home / Kota / बड़ी लापरवाही : जयपुर जाने थे ओमीक्रोन की जांच के सैम्पल, पहुंच गए बूंदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो