रिश्वत लेने का एक आरोपी भागा, एसीबी ने दो को पकड़ा

राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा परियोजना के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, सतोलिया में 37 लाख रुपए की लागत से भवन का निर्माण किया गया था। जिसकी बकाया राशि के एवज में 2 प्रतिशत के हिसाब से रिश्वत मांग की गई।

By: Jaggo Singh Dhaker

Updated: 20 Nov 2020, 12:21 AM IST

कोटा. कोटा देहात एसीबी ने गुरुवार को झालावाड़ में कार्रवाई करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी सहित दो कार्मिकोंं को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। ट्रेप की भनक लगने से सहायक लेखाधिकारी चकमा देकर फरार हो गया। आरोपियों ने भवन निर्माण के 22 लाख का बिल पास करने की एवज में दो प्रतिशत के हिसाब से 44 हजार रुपए की मांग की थी। गिरफ्तार आरोपियों में जिला शिक्षा अधिकारी झालावाड़ रंगलाल मीणा, वरिष्ठ सहायक कार्यालय अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक दीपक वर्मा शामिल है।
एसीबी एएसपी डॉ. प्रेरणा शेखावत ने बताया कि परिवादी ईश्वर सिंह ने शिकायत में बताया कि उसकी फर्म कालिका एंटरप्राइजेज की ओर से राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा परियोजना में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, सतोलिया में 37 लाख रुपए की लागत से भवन का निर्माण किया गया था। जिसके बकाया 22 लाख के बिल की एवज में 2 प्रतिशत के हिसाब से 44 हजार रुपए की रिश्वत मांग की गई। रिश्वत शिक्षा विभाग झालावाड़ के एडीपीसी, सहायक लेखाधिकारी व वरिष्ठ सहायक द्वारा मांगी गई। एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करवाया, जिसमें सौदा 40 हजार में तय हुआ।

कोटा में ली रिश्वत, एक आरोपी झालावाड़ से गिरफ्तार
एएसपी प्रेरणा शेखावत ने बताया कि गुरुवार को ट्रेप की कार्रवाई की गई। आरोपियों ने परिवादी से दीपक वर्मा को रुपए देने को कहा। दीपक ने परिवादी को कोटा में न्यू क्लॉथ मार्केट के पास बुलाया। एसीबी की एक टीम झालावाड़ में मौजूद रही और दूसरी टीम परिवादी के पीछे थी। जैसे ही आरोपी दीपक ने रुपए लिए, एसीबी टीम ने उसे पकड़ लिया।

यहां ट्रेप, झालावाड़ में गिरफ्तारी

कोटा में ट्रेप के बाद झालावाड़ में दूसरी टीम ने जिला शिक्षा अधिकारी झालावाड़ रंगलाल मीणा को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान सहायक लेखाधिकारी महेन्द्र मीणा को कार्रवाई की भनक लग गई और वह एसीबी टीम को चकमा देकर फरार हो गया। आरोपी रंगलाल मीणा के पास अतिरिक्त जिला समन्वयक परियोजना अधिकारी का भी चार्ज है। दोनों अन्य आरोपी अतिरिक्त जिला समन्वयक परियोजना अधिकारी के कार्यालय में वरिष्ठ सहायक और सहायक लेखाधिकारी हैं।

Show More
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned