scriptकपड़े सुखाने की रस्सी पर चली लाठियां, मौत के घाट उतरा एक जना | one died in neighbour clash, murder in sangod | Patrika News

कपड़े सुखाने की रस्सी पर चली लाठियां, मौत के घाट उतरा एक जना

locationकोटाPublished: Nov 19, 2018 01:56:46 am

Submitted by:

Dhitendra Kumar

घर के सामने बंधी रस्सी हटाने को रविवार को दो पक्ष झगड़े। एक परिवार के आधा दर्जन लोगों ने दूसरे परिवार के लोगों पर लाठियों से जमकर मारपीट की। एक की मौत हो गई।

kota

कपड़े सुखाने की रस्सी पर चली लाठियां, मौत के घाट उतरा एक जना

सांगोद.

यहां माणसागाया मोहल्ले में दो परिवारों के बीच चल रहे मामूली विवाद में रविवार सुबह एक जने की हत्या हो गई। घर के सामने बंधी रस्सी को हटाने की बात को रविवार को फिर दोनों पक्ष झगड़े। एक परिवार के आधा दर्जन लोगों ने दूसरे परिवार के लोगों पर लाठियों, लात घूसों से जमकर मारपीट की। इसमें में एक जने की मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार माणसगाया मोहल्ला निवासी हेमराज जंगम एवं उसके पड़ोसी रमेश माली के बीच बीते दो-तीन दिन से विवाद चल रहा है। रविवार सुबह दोनों परिवारों के बीच झगड़ा हो गया।
रमेश माली के परिवार के आधा दर्जन से अधिक लोगों ने हेमराज जंगम समेत उसके परिवार के लोगों पर लाठियों से हमला कर दिया। झगड़े में हेमराज का हाथ टूट गया, पसलियों में चोट आने से वो अचेत हो गिर पड़ा। अन्य लोगों ने झगड़ा शांत कराया और हेमराज को अस्पताल पहुंचाया। जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पुलिस उपअधीक्षक जसवीर मीणा व थानाधिकारी महेन्द्र मीणा मौके पर पहुंचे और परिजनों के बयान लिए। आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर भी पुलिस ने घर पर दबिश दी। थानाधिकारी मीणा ने बताया कि रमेश माली, उसके पुत्र सुरेन्द्र, विष्णु, महेन्द्र, हेमराज समेत दो महिलाओं के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।
गड्ढे से शुरू हुआ था विवाद
जानकारी अनुसार हेमराज ने दो दिन पहले घर के बाहर शौचालय का गड्ढा खुदवाया था। इस पर रमेश और उसके परिजनों ने आपत्ति जताई थी। इसी से इनका विवाद शुरू हुआ, हालांकि शनिवार को मामले में नगर पालिका ने समझौता कराकर विवाद को शांत भी करा दिया था। लेकिन, रविवार सुबह हेमराज के घर के बाहर बंधी कपड़े सुखाने की रस्सी को लेकर रमेश के परिवार के लोगों ने आपत्ति जताई और इसे खोलने को कहा। इसी विवाद में झगड़ा हो गया। रमेश के परिवार ने हमला कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो