scriptरेलवे प्लेटफार्म पर जाने से पहले लेना होगा 50 रुपए का टिकट | One has to get a ticket of 50 rupees before going on railway platform | Patrika News

रेलवे प्लेटफार्म पर जाने से पहले लेना होगा 50 रुपए का टिकट

locationकोटाPublished: Mar 03, 2021 11:51:38 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

कोटा जंक्शन सहित देश के बड़े स्टेशनों के प्लेटफार्म पर प्रवेश करने के लिए अब 50 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। रेलवे ने प्लेटफार्म का विक्रय शुरू कर दिया है, लेकिन दर बढ़ा दी है। छोटे स्टेशनों पर 20 रुपए में टिकट मिलेगा।

Train and passenger

कटनी मुड़वारा रेलवे स्टेशन में ट्रेन और यात्री.

कोटा. ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के स्वागत में और उन्हें लेने के लिए स्टेशन जाने वाले परिजनों को प्लेटफार्म पर जाना अब महंगा पड़ेगा। रेलवे ने रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट का विक्रय बुधवार रात 12 बजे से पुन: शुरू कर दिया है। कोविड को देखते हुए टिकट की दर बड़े स्टेशनों पर 50 रुपए और छोटे स्टेशनों पर 20 रुपए प्रति यात्री रखी गई है। मंडल के कोटा, सवाईमाधोपुर, गंगापुर सिटी, भरतपुर और बंूदी स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट के लिए 50 रुपए का भुगतान करना होगा। इसके अलावा बारां, लाखेरी, इंद्रगढ़, डकनिया तलाब, दरा जैसे छोटे स्टेशनों पर जाने से पहले 20 रुपए का प्लेटफार्म टिकट लेना पड़ेगा। कोटा मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंध अजयपाल सिंह ने बताया कि बिना टिकट पकड़े जाने पर जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जाएगी। प्लेटफार्म के अंदर प्रवेश करने वाले यात्रियों के टिकट की जांच की जाएगी। रेलवे बोर्ड के निर्देशों की पालना में टिकट की दर बढ़ाई गई है। कोरोना से बचाव उपायों के तहत भीड़ को नियंत्रित करने के लिए यह कदम उठाया गया है। कोटा मंडल के सभी स्टेशनों पर इसकी पालना कराई जाएगी। कोटा रेल मंडल के अधिकार क्षेत्र में करीब 94 स्टेशन हैं। इसके साथ ही रेल मंत्रालय ने जोनल रेलवे को स्टेशनों पर स्थित विश्राम गृहों को दोबारा खोलने के बारे में निर्णय लेने की अनुमति दे दी है। ऐसा करते हुए उन्हें कोविड संबंधित प्रोटोकॉल तथा अन्य स्थानीय स्थितियों का ध्यान रखना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो