scriptऑनलाइन फैंसी ड्रेस कॉम्पिटिशन में मासूम अदाएं दिखा बोले, घर मे रहो कैद, बच्चों ने ऐसे दिखाया उत्साह | Online fancy dress competition in corona virus lockdown | Patrika News

ऑनलाइन फैंसी ड्रेस कॉम्पिटिशन में मासूम अदाएं दिखा बोले, घर मे रहो कैद, बच्चों ने ऐसे दिखाया उत्साह

locationकोटाPublished: Apr 05, 2020 06:51:53 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

lockdown बच्चों ने दिया सामाजिक संदेश

ऑनलाइन फैंसी ड्रेस कॉम्पिटिशन में मासूम अदाएं दिखा बोले घर मे रहो कैद, बच्चों ने ऐसे दिखाया उत्साह

ऑनलाइन फैंसी ड्रेस कॉम्पिटिशन में मासूम अदाएं दिखा बोले घर मे रहो कैद, बच्चों ने ऐसे दिखाया उत्साह

कोटा. कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए देशभर में लॉकडाउन है। बच्चे घरों में कैद है, और स्कूल बंद । बच्चों पर बाहर खेलने पर भी पाबंदी है, ऐसे में बच्चों को संभालना किसी चुनौती से कम नहीं है।
इन हालात में बच्चों के छुपी हुई प्रतिभा का कैसे उपयोग करें इसी मकसद से जेसीआई कोटा स्टार की जूनियर विंग द्वारा बच्चों का ऑनलाइन टैलेंट शो कार्यक्रम प्रारंभ किया है।

जेसीआई कोटा स्टार के प्रवक्ता संजय गोयल ने बताया कि ऑनलाइन फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता पहली बार आयोजित की जा रही है । जिसमें बच्चों का उत्साह भी देखते ही बना। संस्था की चेयरपर्सन कविता बाफना ने बताया कि पहले दिन रविवार को छोटे बच्चों की फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता हुई जिसमें 4 से 6 साल तक के बच्चों ने भाग लिया।

जूनियर जे सी विंग की इंचार्ज विधि रस्तोगी ने बताया कि फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में बच्चों ने कई सामाजिक संदेश देते हुए बच्चो ने अपना टैलेंट दिखाया। े मीशिका बाकलीवाल ने ट्रैफिक लाइट बनकर ट्रैफिक नियमों के पालन का संदेश दिया, व्याख्या खंडेलवाल ने सब्जी वाली बनकर डिजिटल बैंकिंग को प्रमोट किया, रीशुल अग्रवाल बाल श्रम का विरोध किया , मीहीत गुप्ता ने सैनिक बनकर देश की सेवा का संदेश दिया, कुहुक जैन बालिकाओं को अपरिचितों से सावधान रहने का संदेश दिया।
वंश जैन व रियांशी ने पानी की बूंद बनके पानी बचाने का संदेश दिया, कविश जैन ने शाकाहारी बनने का संदेश दिया ,नवीष्ठी सोनी कन्या भ्रूण हत्या का विरोध कर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया , अध्वीका व मीशिका जैन ने हिंदू-मुस्लिम एकता का संदेश दिया, सौम्य गोयल ने हेल्दी फूड बनकर जंक फूड का बहिष्कार का संदेश दिया।
हितवी जैन सबसे छोटी बच्ची कान्हा बनकर सबको मोहित कर दिया ,तीविष अग्रवाल ने वुहान बनकर कोराना से बचाव का उपाय बताएं ,नव्या जैन ने इंडोरगेम बनकर घर पर रहने का संदेश दिया, विनायक जैन ने लोकल किराना व्यापारियों का समर्थन किया,अथर्व पारीक ने प्रदूषण मुक्त विश्व के लिए सबको एकजुट करने का संदेश दिया । प्रतियोगिता में निर्णायक लवली जैन रही।
ये रहे विजेता

बेस्ट मेसेज एंड प्रेजेंटेशन में मिशिका जैन ,व्याख्या खंडेलवाल ,मीहीत गुप्ता, कुहुक जैन ,रिशूल अग्रवाल तथा बेस्ट क्रिएटिव में सोम्य गोयल, तिविश अग्रवाल विजेता रहे । गीतांजली जैन ने बताया की सोमवार को बच्चों की डांसिंग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो