scriptफोन पर ऑनलाइन लोन पास करने के नाम पर ठगी, ऐसे मिला रिफंड | online fraud name of loan processing in kota | Patrika News

फोन पर ऑनलाइन लोन पास करने के नाम पर ठगी, ऐसे मिला रिफंड

locationकोटाPublished: Feb 19, 2020 10:44:14 pm

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

पुलिस ने तकनीकी सहायता से रूकवाया भुगतान
 

फोन पर ऑनलाइन लोन पास करने के नाम पर ठगे 9151 रुपए

फोन पर ऑनलाइन लोन पास करने के नाम पर ठगे 9151 रुपए

कोटा. अनंतपुरा पुलिस ने बुधवार को ऑनलाइन लोन के नाम पर ठगे गए 9151 रुपए कानूनी प्रकिया अपनाते हुए पीडि़त के खाते में रिफंड करवाए। पुलिस ने बताया कि 14 फरवरी को शिवपुरा निवासी किशन सुमन ने अनंतपुरा पुलिस में दर्ज करवाई रिपोर्ट में बताया कि 11 फरवरी को उसने मोबाइल पर लोन दिलवाने का फोन आया और उसने 30 हजार रुपए के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रोसेसिंग फीस के नाम पर उससे ढाई हजार रुपए व फिर एनओसी के नाम पर 6651 रुपए ले लिए। इसके बाद उसने जीएसटी के आठ हजार रुपए की ओर मांग की। मामले की जानकारी लगने पर कांस्टेबल दिनेश चौधरी ने तत्परता दिखाई। जब उन्होंने ऑनलाइन डिटेल देखी, तो प्रथम दृष्टया ही ठगी का मामला मिला। इस पर परिवारी के बैंक खाते से गए 9151 रुपए कानूनी प्रकिया से वापस खाते में मंगवाए गए।
यह भी पढ़ें
गैंगस्टर शिवराज ने कोर्ट परिसर में सरेआम
दिखाई कोटा पुलिस की हकीकत, महकमे में मचा हड़कंप

पुलिस अधीक्षक ने किया थाने का निरीक्षण

चेचट. पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बुधवार को चेचट पुलिस थाने का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने पुलिस थाने के रिकॉर्ड रूम, मालखाने, कम्प्यूटर कक्ष, हवालात , बेरिक, वायरलैस, महिला डेस्क, मैस एवं क्राइम रिकॉर्ड का अवलोकन कर व्यवस्थाएं जांची। पुलिस अधीक्षक थाने की कार्यप्रणाली से संतुष्ट नजर आए। उन्होंने भवन के रखरखाव , निर्माण कार्य की प्रशंसा की। पुलिस जवानो की समस्याएं सुनी तथा उत्कृष्ट कार्य के लिए जवानों का हौसला बढ़ाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो