ऑनलाइन ठग ने युवक के बैंक खाते से निकाले 10 हजार रुपए

ऑनलाइन ठग ने युवक के बैंक खाते से निकाले 10 हजार रुपए
ऑनलाइन ठग ने युवक के बैंक खाते से निकाले 10 हजार रुपए

Shailendra Tiwari | Updated: 17 Sep 2019, 08:16:51 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

चार ट्रांजेक्शन में निकाली रकम

कोटा. गुमानपुरा थाना क्षेत्र स्थित एसबीआई बैंक के एक खाता धारक के खाते से साइबर हैकर ने चार बार ट्रांजेक्शन कर करीब 10 हजार की रकम निकाल ली। पीडि़त खातेदार ने गुमानपुरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

गुमानपुरा थाना क्षेत्र के कोटड़ी सब्जीमंडी निवासी महेश कुमार ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि उसका खाता भारतीय स्टेट बैंक गुमानपुरा शाखा में है। वह मकान की किस्त जमा कराने के लिए बैंक खाते में प्रतिमाह 12 हजार रुपए जमा कराता है।

Read More : अब गांव में नौकरी करेंगे सालों से शहरों में मौज काट रहे अफसर

मकान की किश्त 11,684 रुपए प्रतिमाह खाते से जमा होती है। उसने बैंक में 9 सितंबर 2019 को 12 हजार रुपए जमा कराए, लेकिन 8 दिन बाद भी मोबाइल पर किस्त जमा होने का मैसेज नहीं मिला। वह बैंक स्टेटमेंट निकलवाने बैंक में पहुंचा। जहां बैंक डायरी में एंट्री करवाने के बाद उसे अपने साथ ठगी होने की जानकारी मिली।

Read More : किशोरी से किया था बलात्कार, आरोपी अब भुगतेगा 20 वर्ष कठोर कारावास......


पीडि़त युवक महेश कुमार ने बताया कि उसके खाते से 9 से 15 सितंबर के बीच ऑनलाइन ठग ने चार बार में करीब 10 हजार रुपए निकाल लिए। इस पर उसने बैंक मैनेजर को शिकायत की तो पता चला कि एसबीआई बैंक से एसबीआई बैंक में ट्रांजेक्शन हुआ है।


Read More : 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते संविदाकर्मी व कम्प्यूटर ऑपरेटर गिरफ्तार

पीडि़त ने बताया कि ऑनलाइन शोपिंग कर खाते से रकम निकाली गई। जिसके बाद पीडि़त व्यक्ति ने गुमानपुरा थाने पहुंचकर मामले की रिपोर्ट दर्ज करवाई।ड्ड

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned