कोटा में खुली सेहत बनाने की एक और फैक्ट्री, जरा सी मेहनत से बना सकेंगे सि‍क्स पैक

Deepak Sharma | Updated: 26 Jan 2018, 11:28:05 AM (IST) Kota, Rajasthan, India

स्टेशन क्षेत्र में ओपन जिम शुरू, उद़घाटन में आने वाले लोगों की निशुल्‍क शुगर जांच की

कोटा . स्टेशन क्षेत्र के विवेकानंद पार्क में गुरुवार को पांचवें ओपन जिम का शुभारम्भ हुआ। इसमें मौके पर शुगर जांच शिविर भी लगाया गया। करीब 60 प्रतिशत लोगों की शुगर बढ़ी हुई आई। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा, शहरवासियों को बेहतर स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना भी देशभक्ति के समान है। हम आज स्वस्थ होंगे तो हमारा कल समृद्ध होगा। कार्यक्रम में गुब्बारे छोड़कर तथा मशीनों पर कसरत कर ओपन जिम का शुभारम्भ किया गया। इस दौरान देशभक्ति गीतों के साथ-साथ शहनाई भी बजती रही।

Read More: City Pride : बेटे की शादी में पूर्व महापौर ने कि‍या ऐसा अनोखा काम कि‍ याद रखेगा कोटा

हार्टवाइज गु्रप के डॉ. साकेत गोयल ने कहा, विवेकानन्द पार्क में सुबह सैर पर आने वाले लोगों की शुगर जांच की गई तो 60 प्रतिशत लोगों की शुगर बढ़ी हुई आई। दिनचर्या में छोटे बदलाव कर इन बीमारियों से बच सकते हैं। मीठा कम खाएं और आहार संतुलित लें। शहर के विभिन्न पार्कों में ओपन जिम लगाने के पीछे हमारा उद्देश्य यह है कि लोग घूमने के साथ कसरत भी कर सकें। इस साल पूरे शहर में कम से कम 15 ओपन जिम स्थापित करने का प्रयास है।

Read More: कोटा में 35 हजार बेटियों ने बेटी बचाने की शपथ ले बनाया रिकार्ड, होगी गिनिज बुक में दर्ज

फैमिली फन रन आज
हार्टवाइज ग्रुप की पहल पर आयोजित की जा रही कोटा शहर की पहली हार्टवाइज हाफ मैराथन वॉक-ओ-रन-2018 के तहत स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रमों के तहत 26 जनवरी को फैमिली फन रन रन का आयोजन किया जा रहा है। हार्टवाइज, कोशिश एवं जेसीआई कोटा के संयुक्त इवेंट में शहरवासी अपने परिवार के साथ दौड़ेंगे। इसके लिए रजिस्ट्रेशन नि:शुल्क रखा गया है। रन शुक्रवार सुबह 7.30 बजे किशोर सागर तालाब की पाल से शुरू होगी। यह एक 400 मीटर की रिले रेस होगी, जो कि ओपन टू ऑल होगी। इसमें सभी शहरवासी भाग ले सकेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned