कोटा की भामाशाह मंडी धान से हाउसफुल, हर दिन आ रही 1 लाख बोरी धान, सड़कों पर हो रही नीलाम

Zuber Khan

Updated: 19 Nov 2019, 08:58:15 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा. पिछले एक सप्ताह से मध्यप्रदेश से हो रही धान की बम्पर आवक ( paddy crop bumper inwards ) से कोटा की भामाशाहमंडी हाउसफुल हो गई है। ( Kota Bhamashah Agricultural Mandi ) हालात ये हैं कि धान की नीलामी अब सड़कों पर करनी पड़ रही है। बादल छाने से किसानों की चिंता बढ़ गई। किसानों ने बताया कि दो दिन से धान की नीलामी नहीं होने से उन्हें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। मंडी में पिछले एक सप्ताह से प्रतिदिन 80 हजार से 1 लाख बोरी धान की आवक हो रही है। ज्यादातार धान श्योपुर, शिवपुरी, अशोकनगर, भिंड आदि जिलों से आ रहा है।

Read More: कोटा मंडी में आया 90 हजार बोरी धान, ठसाठस भरी भामाशाहमंडी

इसलिए नहीं हो रही नीलामी

ट्रक यूनियन ने माल का उठाव नहीं होने दिया। खरीदारों के ट्रक भी नहीं जाने दिए। ऐसे में सोमवार को ठप हुआ नीलामी का काम मंगलवार को दोपहर बाद तक चालू नहीं हो सका।

इनका यह कहना

मंडी में रविवार को वाहनों से धान लेकर पहुंचे, लेकिन सोमवार को अचानक नीलामी बंद कर दी। मंगलवार तक नीलामी का नम्बर नहीं आया। पहले ही चार हजार का भाड़ा लग गया। उसके बाद एक दिन और बढऩे से पिकअप वाले ने 1 हजार और ले लिए।

घनश्याम, अकलेरा

Read More: कोटावासियों के लिए खुशखबरी: सड़कों पर आवारा मवेशी दिखे तो इस नम्बर पर दें सूचना, तत्काल पहुंचेगी टीम

मंडी में रविवार को धान बेचने के लिए आए थे, लेकिन नीलामी नहीं हुई। बादल छाने से चिंता बढ़ गई।

रघुनंदन शिवहरे, श्योपुर

आज होगा उठाव

मंडी में नीलामी का काम नहीं रुका है। नीलामी दोपहर डेढ़ बजे बाद होती है। बुधवार को नीलामी का काम बंद रहेगा। इस दिन सिर्फ माल का उठाव ही होगा।

एमएल जाटव, सचिव, भामाशाहमंडी

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned