scriptइनसे सीखों कैसे बनेगी कोचिंग नगरी कोटा स्मार्ट सिटी | Painting Competition on Sanitation Campaign | Patrika News

इनसे सीखों कैसे बनेगी कोचिंग नगरी कोटा स्मार्ट सिटी

locationकोटाPublished: Oct 04, 2017 02:57:21 pm

Submitted by:

ritu shrivastav

राजस्थान पत्रिका व जेसीआई कोटा स्टार के आयोजन में छात्राओं ने कागज पर उकेरा स्वच्छ कोटा का खाका।

Painting Competition, Sanitation Campaign in Kota, Model Girl High School, Slogan writing Competition, Kota, Kota Patrika, Kota Patrika News, Rajasthan Patrika

इनसे सीखो कोटा कैसे बनेगा स्मार्ट सिटी

राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान के तहत मंगलवार को रंगबाड़ी स्थित आदर्श बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें डेढ़ दर्जन से अधिक छात्राओं ने भाग लिया। बालिकाओं ने कागज पर स्वच्छ कोटा का खाका तैयार किया। कई प्रकार के स्लोगन लिखकर कोटा को स्वच्छ, सुंदर एवं हरा-भरा बनाने का संदेश दिया। प्रतियोगिता में मुख्य सहयोगी जेसीआई कोटा स्टार रहा।
यह भी पढ़ें

बिना पहरे के बहेंगी नहरें, राजस्थान और मध्य प्रदेश में गड़बड़ाया नहरी

तंत्र

19 छात्राओं ने लिया भाग

दोपहर अवकाश के बाद विद्यालय के कक्ष में हुई पेंटिंग प्रतियोगिता में कक्षा 9 से 12 वीं तक की 19 छात्राओं ने भाग लिया। जिन्होंने स्वच्छ भारत अभियान , घर-घर शौचालय निर्माण, स्मार्ट सिटी को लेकर ड्राईंग शीट पर अपनी कल्पनाओं को उकेरा। पेंटिंग के साथ यहां स्लोगन प्रतियोगिता भी हुई।
यह भी पढ़ें

सौभाग्य की बारिश करेगा हिंदू पंचाग का सबसे पवित्र महीना कार्तिक

स्लोगन में दिए संदेश

छात्राओं ने स्वस्थ भारत-स्वच्छ अभियान, जाग रहा है हिंदुस्तान, स्वच्छता रखेंगे तो स्वच्छ बनेंगे, कचरा नहीं फैलाएंगे, कोटा को स्वच्छ बनाएंगे आदि स्लोगन लिखकर शहर को साफ सुथरा बनाने का संदेश दिया। वहीं पेंटिंग के माध्यम से खुले में शौच नहीं करने, घर मोहल्ले, स्कूल, पार्क, सार्वजनिक स्थल पर गंदगी, कचरा नहीं फैलाने का संदेश दिया। छात्राओं ने अपनी पेंटिंग में सड़क पर कूड़ा फेंकने वालों और साफ पानी से गाड़ी धोने वालों पर भी जमकर तंज कसे। घर का कूड़ा बाहर फेक देने वाले लोग भी बच्चों के निशाने पर रहे।
यह भी पढ़ें

पूर्व सरपंच को ब्लैकमेल कर रही थी महिला अधिकारी, फांसी लगाकर दी जान

खिल गए इनके चेहरे

प्रतियोगिता में कक्षा 11 वीं की छात्रा किरण भील प्रथम, 12 वीं की अंकिता सोनी द्वितीय और कक्षा 9 वीं की आरती शाक्यवाल तृतीय रहीं। जिन्हें जेसीआई कोटा स्टार के पूर्व अध्यक्ष संजय गोयल, उपाध्यक्ष आशुतोष जैन, प्राचाार्या शकुंतला मेघवंशी, व्याख्याता बृजबाला वर्मा ने पुरस्कृत किया। सभी छात्राओं को सांत्वना पुरस्कार दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो