scriptचुनावी बिसात में शुरू हुआ खेल,पंच बनने की दौड़ में दो सगे भाई भी आमने-सामने | panchayat election : Brothers in election battle in kota village | Patrika News

चुनावी बिसात में शुरू हुआ खेल,पंच बनने की दौड़ में दो सगे भाई भी आमने-सामने

locationकोटाPublished: Jan 15, 2020 08:01:16 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

प्रत्याशियों ने प्रचार में झोंकी पूरी ताकत
 

चुनावी बिसात में शुरू हुआ खेल,पंच बनने की दौड़ में दो सगे भाई भी आमने-सामने

चुनावी बिसात में शुरू हुआ खेल,पंच बनने की दौड़ में दो सगे भाई भी आमने-सामने

कोटा. पंचायतीराज चुनावों में गांव की सरकार के गठन के लिए दूसरे चरण में जिले की ग्राम पंचायतों में चुनावी तस्वीर साफ होने के बाद प्रत्याशियों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। हालांकि इस बार सरपंच पद के प्रत्याशियों को भी प्रचार के लिए भरपूर समय मिला है लेकिन ज्यादातर पंचायतों में प्रत्याशी अधिक होने से सभी को अपनी जीत के लिए ज्यादा जोर लगाना पड़ रहा है। एक-एक वोट को अपने पक्ष में करने के लिए प्रत्याशी हर तरह के हथकंडे अपना रहे है। समर्थकों के साथ मतदाताओं को भी हर तरह से खुश रखा जा रहा है। मंगलवार को नामांकन जांच एवं वापसी का कार्य पूर्ण होने के बाद बुधवार को एकाएक प्रचार में तेजी दिखी। कोई घर-घर जनसम्पर्क में जुटा रहा तो कोई वाहनों के काफिलें के साथ गांवों में पहुंचकर मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की जुगत बिठाता रहा है।
पंचायत चुनावों में सप्लाई के लिए एम्बुलेंस की आड़ में कर रहे
थे हथियारों की तस्करी, स्पेशल पुलिस ने धरा


वार्ड 7 में 7 प्रत्याशी
मोईकलां पंचायत के वार्ड नम्बर 7 सामान्य वर्ग की होने से यहां पर सबसे ज्यादा सात वार्ड पंच प्रत्याशी चुनावी मैदान में है। वार्ड नम्बर 7 से हरिप्रसाद नागर व नवल नागर दोनों सगे भाई भी वार्ड पंच के चुनाव में आमने- सामने हैं। हरिप्रसाद नागर 7 वें वार्ड से निवर्तमान वार्ड पंच हैं। इस बार छोटे भाई नवल नागर भी बड़े भाई के सामने पंच का चुनाव लड़ रहे है। जबकि इसी वार्ड से पूर्व उपसरपंच बिरधीलाल सुमन व पूर्व वार्ड पंच भानु यादव भी पंच का चुनाव लड़ रहे हैं। साथ ही लक्ष्मीनारायण माली, पवन यादव भी पंच के लिए चुनावी मैदान में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो