script

कोटा के इस वीआईपी एरिये में घूम रहा पैंथर… घरों में दुबके रहे लोग..

locationकोटाPublished: Jan 17, 2019 11:28:51 pm

शहर में आखिर कहां से घुस रहे खतरनाक जंगली जानवर …

कोटा. माला रोड क्षेत्र में किसी बड़े वन्यजीव के होने की सूचना से दहशत फैल गई। जिस घर में पैंथर के आने की सूचना मिली उसमें रहने वाले दहशत के कारण घर से बाहर नहीं निकले। सूचना पर शुक्रवार को सुबह वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया। इसमें यहां किसी वन्यजीव के पगमार्ग नजर आए। प्रथम दृष्टा से पगमार्ग पैंथर जैसे नजर आ रहे हैं। विभाग की टीम ने पेट्रोलिंग शुरू कर दी है।
विभाग को रेलवे कन्ट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि मालारोड क्षेत्र में एक घर में किसी बड़े वन्यजीव को छलांग लगाते देखा गया है। इस पर शुक्रवार तड़के रेलवे विभाग ने वनविभाग को सूचित किया। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया। घर के लोन में एक वन्यजीव के पर्गमार्ग नजर आए। हालांकि क्षेत्र में गश्त के दौरान कोई वन्यजीव नजर नहीं आया। विभाग की टीम में क्षेत्रीय वन अधिकारी संजय नागर,सहायक वनपाल गजेन्द्र ङ्क्षसंह, इन्द्रजीत,वीरेन्द्र सिंह मौजूद रहे।
बढ़ा दी गश्त

उप वन सरंक्षक जोधराज सिंह हाड़ा ने बताया कि टीम से रात को भी गश्त करने के लिए कहा है। आसपास के क्षेत्रों में नजर रखी जा रही है। वन्यजीव विभाग को भी इस मामले में सूचित कर दिया है, ताकि आवश्यकता पडऩे पर वन्यजीव को पकड़ा जा सके। हाड़ा के अनुसार एक दिन पहले गुरुवार को भी सैन्य क्षेत्र में किसी बड़े वन्यजीव की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद से ही टीम को पाबंद कर दिया था। मौके पर किए निरीक्षण के दौरान लोगों ने बताया कि सैन्य इलाके में सांभर व अन्य वन्यजीवों को भागते देखा गया है।
संभव है।

ट्रेंडिंग वीडियो