script

आसान तो किसी को टफ लगा पेपर

locationकोटाPublished: Dec 15, 2019 10:55:28 am

Submitted by:

Dilip DILIP VANVANI

परमाणु बिजली घर की ओर से पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती परीक्षा शनिवार को परमाणु ऊर्जा केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक 4 में आयोजित की गई। परीक्षा को लेकर 3 हजार 200 परीक्षर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन परीक्षा में करीब 800 परीक्षार्थी ही शामिल हुए।

Paramedical Staff Recruitment Examination

Paramedical Staff Recruitment Examination

रावतभाटा. परमाणु बिजली घर की ओर से पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती परीक्षा शनिवार को परमाणु ऊर्जा केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक 4 में आयोजित की गई। इसमेंं बड़ी संख्या मं प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।
प्रमुख मानव संसाधन राजीव दूधे ने बताया कि परीक्षा को लेकर 3 हजार 200 परीक्षर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन परीक्षा में करीब 800 परीक्षार्थी ही शामिल हुए। परीक्षा दो पारियों में थी। पहली पारी की परीक्षा सुबह 10 से 11 व दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर सुबह 10.10 से दोपहर 1. 10 तक हुई लेकिन ज्यादातर परीक्षार्थी सुबह 8.30 बजे ही परीक्षा केन्द्र के बाहर पहुंच गए थे। इस दौरान परीक्षार्थियों को प्रश्नों के उत्तरों को रटते देखा गया। दोपहर को परीक्षा देकर लौटे कई परीक्षार्थियों के चेेहरे खिल थे तो कईयों के चेहरे पर मायूसी थी। कर्नाटक की नयना ने बताया कि दोनों ही प्रश्न पत्र काफी अच्छे हुए हैं। विज्ञान के प्रश्न पत्रों को हल करने में थोड़ा दिमाग पर जोर डालना पड़ा लेकिन प्रश्न हल लिए। उदयपुर के देवेन्द्र कुमार ने बताया कि गणित व विज्ञान के प्रश्न थोड़े कठिन थे। यही बात अन्य परीक्षार्थियों ने भी कही।
Read more: मौसम का मिजाज : कोटा-बूंदी में कोहरा, फिर बूंदाबांदी
इन पदों के लिए हुई परीक्षा
दूधे ने बताया कि 2 पद फीमेल नर्स, 2 पद मेल नर्स, 1 पैथोलोजी लैब तकनीशियन, 4 फार्मासिस्ट, 1 एक्सरे टेक्नीशियन व 1 पद ऑपरेशनर ठेठर अस्सिटेड के लिए परीक्षा हुई।
एक परीक्षार्थी भी हुआ फैल
फायर कम ऑरेटर भर्ती परीक्षा के स्कील टेस्ट में एक प्रतिभागी पास हुआ था लेकिन शनिवार को लिखित परीक्षा में वह भी फैल हो गया। दूधे ने बताया कि फायर कम ऑपरेटर के 8 पदों के लिए 207 आवेदन आए थे। स्कील परीक्षा में 53 परीक्षार्थी शमिल हुए। इनमें से मात्र एक परीक्षार्थी के पास दस्तावेज पूरे पाए गए। उक्त परीक्षार्थी से दमकल चलने परीक्षा ली, जिसमें वह पास हो गया। अभ्यार्थी की शनिवार को लिखित परीक्षा थी, जिसमें वह फैल हो गया।
Read more: पूरे शहर में गंदगी, इस बार भी स्वच्छता सर्वे में फिसड्डी रहेंगे!
स्थल निदेशक मौके पर पहुंचे
परीक्षा को लेकर दोपहर 1 बजे स्थल निदेशक वीके जैन परीक्षा केन्द्र पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने व्यवस्थाओं को भी देखा। ड्यूटी पर लगे स्टाफ से बातचीत भी की।
रात को ही पहुंच गए थे
परीक्षा देने के लिए कई परीक्षार्थी अन्य प्रदेशों व राजस्थान के अन्य जिलों से आए थे। वे परीक्षा को लेकर परिजनों के साथ एक दिन पहले ही रावतभाटा में पहुंच गए थे। वे परीक्षा केन्द्रों के बाहर परिजनों के साथ पहुंचे। उधर परीक्षा केन्द्र के बाहर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम थे। केन्द्र के बाहर जवान तैनात थे, जो बाहर के किसी भी व्यक्ति को अन्दर जाने की अनुमति नहीं दे रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो