scriptयहां राजनीतिक खींचतान का अनूठा हल, शपथग्रहण समारोह में माता-पिता अतिथि,पहली बार देखने को मिला ऐसा नजारा | Parents guest at state commerce college swearing-in ceremony | Patrika News

यहां राजनीतिक खींचतान का अनूठा हल, शपथग्रहण समारोह में माता-पिता अतिथि,पहली बार देखने को मिला ऐसा नजारा

locationकोटाPublished: Dec 11, 2019 08:17:34 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

राजकीय वाणिज्य महाविद्यालय का शपथ ग्रहण समारोह- सभी ने की इस पहल की प्रशंसा

यहां राजनीतिक खींचतान का अनूठा हल, शपथग्रहण समारोह में माता-पिता अतिथि,पहली बार देखने को मिला ऐसा नजारा

यहां राजनीतिक खींचतान का अनूठा हल, शपथग्रहण समारोह में माता-पिता अतिथि,पहली बार देखने को मिला ऐसा नजारा

कोटा. कोटा में जहा एक तरफ छात्र संघ शपथ ग्रहण समारोह में अतिथयों को लेकर विवाद खड़ा हो गया वहीं इन विवादों लिए कामर्स कॉलेज में छात्र संघ ने अनूठी पहल की । राजकीय वाणिज्य महाविद्यालय के छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह में पहली बार ये अनूठी परम्परा देखने को मिली। समारोह में मंच पर छात्रसंघ प्रतिनिधियों के माता-पिता बतौर मुख्य अतिथि दिखे। सभी ने इस अनूठी परम्परा की सराहना की।
कांग्रेस के एजेंट बन कर आये अतिथि, छात्रसंघ अध्यक्ष ने कॉलेज प्रशासन पर साधा निशाना कहा मुख्य वक्ता का अपमान नहीं करेंगे बर्दाश्त

महाविद्यालय में बुधवार को आयोजित समारोह में छात्रसंघ अध्यक्ष पुलकित गहलोत, महासचिव साहिल खान, उपाध्यक्ष सौरभ सोनी व संयुक्त सचिव पुनित जैन को अभिभावकों की मौजूदगी में प्राचार्य कृष्णारानी ने शपथ दिलाई। उसके बाद छात्रसंघ पदाधिकारियों ने माता-पिता से आशीर्वाद लिया।
छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह में धारा 370 को लेकर बवाल,टोका तो कार्यक्रम छोड़कर चले गए वक्ता

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि छात्रसंघ पदाधिकारियों के माता-पिता जयप्रकाश गहलोत, डॉ. सत्यनारायण सोनी, मधुलिका, रईसखान, आशिमा, रविप्रकाश जैन, कीर्ति जैन थे। विशिष्ठ अतिथि क्षेत्रीय सहायक निदेशक केएम गवेन्द्रा थे। उन्होंने कहा कि अब कॉलेजों में भी विद्यार्थियों की मूल्यांकन रिपोर्ट उनके अभिभावकों तक पहुंचेगी।
इससे उन्हें बच्चों की पढ़ाई के बारे में जानकारी मिल सकेगी। समारोह में पुलिस उपअधीक्षक कल्पना सोलंकी, जवाहर नगर थानाधिकारी परमेन्द्र रावत, भामाशाह डॉ. शीला शर्मा, सुरेश शृंगी, पूर्व छात्र पदाधिकारी, पूर्व प्राचार्य का फूलमालाओं से स्वागत किया। संचालन डॉ. प्रदीप तम्बोली व डॉ. सीमा राठौर ने किया।

– राजनीतिक खींचतान का निकाला हल
कॉमर्स कॉलेज में इस बार छात्रसंघ चुनाव में दो पदाधिकारी एबीवीपी व दो पदाधिकारी एनएसयूआई से जीते थे। दोनों तरफ से अपनी-अपनी पार्टी के नेताओं को समारोह में अतिथि के तौर पर आमंत्रित करना था। इसी मांग को लेकर पिछले दिनों एबीवीपी से छात्रसंघ अध्यक्ष पुलकित गहलोत व अन्य छात्र अनशन पर बैठे थे।
जिला प्रशासन ने इस मामले में दखल दिया। एडीएम सिटी आरडी मीणा ने इसका अनूठा हल निकाला। समारोह में सभी पक्षों की बैठक लेकर अतिथि के तौर पर अभिभावकों को बुलाने का सुझाव दिया था। उसके बाद सभी इस पर राजी हो गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो