scriptकोरोना संक्रमण बढ़ने से ट्रेनों में यात्री घटे | Passengers decreased in trains due to increase in corona infection | Patrika News

कोरोना संक्रमण बढ़ने से ट्रेनों में यात्री घटे

locationकोटाPublished: Jan 14, 2022 11:26:42 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

कोरोना संक्रमण बढऩे का असर अब रेल सफर में भी देखने को मिल रहा है। कोटा से गुजरने वाली लंबी दूरी की गाडिय़ों में बर्थें खाली जा रही हैं।

Indian Railway not give Blanket in ac class

Indian Railway not give Blanket in ac class

कोटा. कोरोना संक्रमण बढऩे के बाद कोटा से जयपुर, दिल्ली और मुंबई की ओर जाने वाली कई ट्रेनों में यात्रीभार में तेजी से कमी आई है। कोटा से वाया जयपुर होकर को हिसार जाने वाली कोटा-हिसार एक्सप्रेस में 15 से 27 जनवरी तक स्लीपर श्रेणी में प्रति दिन औसत 220 से ज्यादा बर्थें खाली हैं। एसी श्रेणी में भी आरक्षण उपलब्ध हो रहा है। शुक्रवार रात तक यही स्थिति थी। गाड़ी संख्या 12401 कोटा-देहरादून नंदादेवी एक्सप्रेस में भी श्रेणियों में 15 से 20 जनवरी तक बर्थ उपलब्ध है। इसी तरह जयपुर जाने वाली अणुव्रत एक्सप्रेस और मैसूर-जयपुर एक्सप्रेस में भी यात्रीभार में कमी आई है। शुक्रवार शाम को निजामुद्दीन-बान्द्रा साप्ताहिक युवा एक्सप्रेस में 15, 22, 29 जनवरी, 5 फरवरी, 12 और 19 फरवरी को कोटा से गुजरने वाली ट्रेन में बर्थ खाली दर्शित हो रही थी। यह ट्रेन लोकप्रिय ट्रेनों में से एक है, लेकिन मुंबई की ओर सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में कमी आई है। मुंबई तेजस राजधानी एक्सप्रेस में शुक्रवार को ट्रेन आने से कुछ देर पहले तक करंट श्रेणी में बर्थ उपलब्ध हो रही था। निजामुद्दीन से मुंबई जाने वाली अगस्तक्रांति राजधानी एक्सप्रेस, निजामुद्दीन-त्रिवेन्द्रम राजधानी और निजामुद्दीन-मंडगांव राजधानी एक्सप्रेस में भी यात्रीभार में गिरावट आई है। इसमें भी पूरी बर्थ बुक नहीं हो रही हैं। गोवा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में भी यात्रीभार घटा है।
कोटा में 348 नए संक्रमित मिले, 58 मरीज डिस्चार्ज
हाड़ौती अंचल में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है। रोजाना बड़ी संख्या में नए संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। इससे चिंता बढ़ती जा रही है। कोटा में शुक्रवार को 348 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इससे एक्टिव केस की संख्या 2706 पर पहुंच गई है। राहत भरी बात यह है कि 58 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए हैं। नए अस्पताल में 7 नए मरीज भर्ती हुए हैं। अस्पताल में 8 मरीज ऑक्सीजन पर और 1 मरीज वेन्टिलेटर पर है। इसके अलावा झालावाड़ में 124, बारां में 97, बूंदी में 41 नए कोरोना मरीज मिले हैं। झालावाड़ में 33 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं, जबकि बारां व बूंदी से कोई मरीज स्वस्थ नहीं हुआ है।
चार चिकित्सक पॉजिटिव, अदालत में भी मिले मरीज
हेल्थ बुलेटिन के अनुसार कोटा शहर में 4 चिकित्सक पॉजिटिव मिले हैं। इनमें एक एमबीएस कैम्पस, पीजी हॉस्टल, तलवंडी, विज्ञाननगर से चिकित्सक शामिल हैं। अलग-अलग अदालत से 4 जने संक्रमित मिले हैं। राजस्थान तकनीकी विवि में गल्र्स हॉस्टल से 1, ब्वायज हॉस्टल द्वितीय से 1, तृतीय से 2 जने, डकनिया रोड स्थित एक कोचिंग से 1 से पॉजिटिव मिला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो