रोड एक्सीडेंट से कैसे बचा जा सकता है, हमराह में दिखाया लाइव डेमो, देखिए Video

Zuber Khan

Publish: May, 19 2019 01:53:19 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा। राजस्थान पत्रिका की पहल पर आईएल टाउनशिप में रविवार की सुबह फिर हमराह में शहरवासियों का कारवां जुटा। इसमें हर वर्ग की भागीदारी रही। बच्चों ने 'जल है तो कल है, की थीम पर चित्रों के माध्यम से अपनी भावनाएं उकेरी। बच्चों ने चित्रों के जरिये बताया कि कैसे हम बूंद-बूंद पानी बचाकर संरक्षित कर सकते हैं।हमराह में सांसद ओम बिरला ने भी शिकरत की और यहां हो रही गतिविधियों को देखकर पत्रिका के प्रयासों की सराहना की। बिरला ने कहा कि पत्रिका हमेशा सामाजिक सरोकारों में आगे रहता है। हमराह लोगों को स्वास्थ्य जागरुकता के साथ पर्यावरण और जल संरक्षण का भी संदेश दे रहा है। उन्होंने मुर्झाए पौधों केा पानी दिया।

BIG News: मंत्री धारीवाल ने पेश किया स्मार्ट सिटी का विजन, 5 साल में इंदौर-मुंबई जैसा होगा कोटा, यह होंगे काम

बिरला ने कहा कि राज्य सरकार को ऑक्सीजोन बनाने का काम जल्द शुरू करना चाहिए। यह ऑक्सीजोन नए कोटा के लिए वरदान साबित होगा। हाड़ौती विकास मोर्चा के संभागीय अध्यक्ष राजेन्द्र सांखला, जनरल मर्चेन्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश जैन, भाजपा शहर अध्यक्ष जगदीश जिंदल, रोटरी क्लब राउण्ड टाउन के पूर्व अध्यक्ष विमलचंद जैन, यज्ञदत्त हाड़ा, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष डा. एल.एन. शर्मा सहित शहर के प्रबुद्धजनों की भागीदारी रही।

Read More: 'मैं आर्थिक तंगी से गुजर रहा हूं, दोस्त को पैसा दिया वो लौटा नहीं रहा, आत्महत्या कर रहा हूं, सरकार मेरे परिवार की सुरक्षा करे

लायंस क्लब कोटा नॉर्थ की ओर से देहदान के प्रति जागरुकता के लिए नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया। देहदानी की यात्रा भी निकाली गई। कुतूर इंस्टीट््यूट ऑफ टेक्नॉलोजी की ओर से शहर को दुर्घटना रहित बनाने तथा यातायात नियमों की जानकारी आधारित शो किया जाएगा। इसमें कलाकारों ने जरा सी लापरवाही कैसे जानलेवा साबित हो सकती है और क्या-क्या सावधानी रखी जानी चाहिए, इसका लाइव डेमो दिया गया। संस्थान की निदेशक पूजा राजवंशी के निर्देशन में यह शो किया गया। लॉयंस क्लब टेक्नो की ओर से जल है तो कल पर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। चिकित्सा शिविर भी लगाया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned