scriptजमीन की नपाई के लिए घूस लेते रंगेहाथों पकड़ा पटवारी | patwari caught red handed taking bribe in baran district | Patrika News

जमीन की नपाई के लिए घूस लेते रंगेहाथों पकड़ा पटवारी

locationकोटाPublished: Jul 03, 2020 08:52:51 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

जमीन की नपाई के लिए घूस लेते रंगेहाथों पकड़ा पटवारी एसीबी बारां की कार्रवाई

जमीन की नपाई के लिए घूस लेते रंगेहाथों पकड़ा पटवारी

जमीन की नपाई के लिए घूस लेते रंगेहाथों पकड़ा पटवारी

केलवाड़ा (बारां) . एसीबी बारां की टीम ने शुक्रवार को जमीन की नपाई के लिए 10 हजार रुपए की घूस लेते हुए महोदरा के हलका पटवारी रामनिवास बैरवा (54) को रंगेहाथों पकड़ा। दरअसल, केलवाड़ा निवासी फरियादी जगमोहन पुत्र प्रकाश चंद ने इस आशय की शिकायत 22 जून को एसीबी को दी थी। 23 जून को शिकायत का सत्यापन कराने पर यह सही निकली। इसके बाद शुक्रवार को बैरवा को टीम ने उसके निजी कार्यालय पर घूस लेते पकड़ा। फरियादी के अनुसार पटवारी ने उससे कुल 12500 रुपए की मांग की थी। इसमें से 2500 रुपए उसने आरोपी को गुरुवार को ही दे दिए थे। इसके बाद शुक्रवार वाले 10 हजार रुपए एसीबी की ओर से निशान लगाए हुए नोट थे, जिससे रिश्वत लेने की पुष्टि हुई।
एसीबी के सीआई ज्ञानचंद मीणा ने बताया कि आरोपी ने केलवाड़ा में ही तहसील रोड पर निजी कार्यालय बना रखा था। यहीं पर टीम ने कार्रवाई की। टीम ने 10000 रुपए की राशि टेबल से बरामद कर ली। इसके बाद टीम पूछताछ के लिए आरोपी को बारां ले गई।
उधर, रामगंजमंडी में चिकित्सक पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते धरा
रामगंजमंडी (कोटा). भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) झालावाड़ की टीम ने शुक्रवार को रामगंजमंडी के राजकीय मंगलम् सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के मेडिकल ज्यूरिष्ठ डॉ. राजेश कुमार बडि़तिया को पांच हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। चिकित्सक ने फरियादी से मारपीट के मामले में संगीन मेडिकल रिपोर्ट तैयार करने की एवज में रिश्वत मांगी थी। डॉ.बडि़तिया के पास मेडिकल ज्यूरिष्ठ का अतिरिक्त प्रभार है।

ट्रेंडिंग वीडियो