पेटीएम देश की सुरक्षा के लिए खतरा : सतीश कुमार

पेटीएम देश की सुरक्षा के लिए खतरा : सतीश कुमार

Shailendra Tiwari | Updated: 12 Feb 2017, 07:52:00 PM (IST) Kota, Rajasthan, India

चायनीज कंपनी अलीबाबा करती है देश के लोगों का डाटा शेयर

कोटा. पेटीएम देश का एक बड़ा बैंक हो गया है, इसकी मदद से भारतीयों का डाटा दूसरे देश में जा रहा है, जो देश की सुरक्षा के लिए खतरा है। 


रविवार को मानव विकास भवन में आयोजित स्वदेशी परिवार संगम के दौरान राष्ट्रीय स्वदेशी सुरक्षा अभियान के प्रमुख सतीश कुमार ने यह बात कही। 


उन्होंने कहा कि पेटीएम में चायनीज कंपनी अलीबाबा की 52 फीसदी की हिस्सेदारी है। एेसे में वह भारतीय लोगों के डाटा को दूसरी जगह उपयोग करता है। 


इसमें कौन कितना और कब ट्रांजेक्शन कर रहा है, यह सब उनके पास जा रहा है। यह देश की सुरक्षा के लिए खतरा है। एेसे में हम देश के लोगों से अपील कर रहे है कि पेटीएम का उपयोग बंद करें और भारतीय कंपनियों के एप उपयोग करें।


साथ ही जो भारतीय कम्पनियों चायनीज कंपनियों का सहयोग करेंगी, हम उनका भी विरोध करेंगे। कार्यक्रम में मंच के कोटा विभाग संयोजक राजेन्द्र शर्मा ने स्वदेशी जागरूकता के लिए हस्ताक्षर अभियान के बारे में बताया।


जिसमें देशभर में लोगों के हस्ताक्षर कराए जाएंगे। प्रांतीय संयोजक धर्मेन्द्र दुबे व विचार विभाग प्रमुख डॉ. आरके चतुर्वेदी ने संबोधित किया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned