Live update : संक्रमित देशों से आ रहे व्यक्तियों के लगेगी अमिट स्याही

राजस्थान एपिडेमिक डिजीजेज एक्ट की प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए राज्य सरकार की ओर से कोरोना वायरस के संदिग्ध संक्रमित व्यक्ति को जन सामान्य में शामिल होने के दौरान पहचानने के लिए चुनाव कार्य में प्रयोग किए जाने वाली अमिट स्याही लगाई जाएगी।

By: Jaggo Singh Dhaker

Published: 19 Mar 2020, 07:54 PM IST

कोटा. राजस्थान एपिडेमिक डिजीजेज एक्ट की प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए राज्य सरकार की ओर से कोरोना वायरस के संदिग्ध संक्रमित व्यक्ति को जन सामान्य में शामिल होने के दौरान पहचानने के लिए चुनाव कार्य में प्रयोग किए जाने वाली अमिट स्याही लगाई जाएगी।
विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से कोरोना वायरस संक्रमण को महामारी घोषित करने के साथ ही राज्य में इस संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए संक्रमित देशों से आ रहे व्यक्तियों को भारत सरकार की गाइडलाइन या एडवाजरी के अनुसार होम क्यूआरेनटाइन किया जा रहा है।

Read More : एचआरडी के निर्देश पर जेईई मेन (अप्रेल ) स्थगित, दोबारा जारी होगा शेड्यूल


कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति को हवाई अड्डा या अस्पताल से घर पर एकांत में रखते हुए निगरानी होगी। इसके बाद जनसामान्य में सम्मिलित हो तो आसानी से पहचाना जा सके इसके लिए उसके बायें हाथ की हथेली के पीछे या बायां हाथ नहीं होने पर दायें हाथ की हथेली के पीछे चुनाव कार्य में प्रयोग किये जाने वाली अमिट स्याही से मुहर लगाए जाने के निर्देश जारी किए हैं।

Corona virus
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned