एक ओर नहीं आ रहे नल, दूसरी तरफ व्यर्थ बह रहा पानी

कोटा. चंबल के किनारे बसे शहर की दो कॉलोनियों में पानी को लेकर अलग-अलग तरह की स्थिति है। एक तरफ छावनी रामचन्द्रपुरा के कुछ क्षेत्र में लोगों को दो दिन से पानी नहीं मिला, वहीं विवेकानंद नगर में पानी व्यर्थ बह रहा है। लोगों ने इसकी शिकायत जलदाय विभाग को की है।

By: Hemant Sharma

Published: 17 Apr 2021, 10:31 PM IST

कोटा. चंबल के किनारे बसे शहर की दो कॉलोनियों में पानी को लेकर अलग अलग तरह की स्थिति है। एक तरफ छावनी रामचन्द्रपुरा के कुछ क्षेत्र में लोगों को दो दिन से पानी नहीं मिला, वहीं विवेकानंद नगर में पानी व्यर्थ बह रहा है। लोगों ने इसकी शिकायत जलदाय विभाग को की है।

छावनी रामचन्द्रपुरा क्षेत्र में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय क्षेत्र के वाशिंदे दो दिन से पानी के लिए परेशान हो रहे हैं। उन्हें 15 अप्रेल की शाम के बाद पानी नहीं मिल है।इससे उन्हें पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। क्षेत्र के वाशिंदों के अनुसार स्कूल के पीछे स्थित दो तीन गलियों में पानी की समस्या आ रही है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में सीवरेज लाइन का कार्य किया गया था, इस दौरान पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी, इसके बाद इसे जोड़ दिया गया, लेकिन पानी नहीं आया। लोगों ने आशंका व्यक्त की है कि कहीं लाइन ब्लॉक हो गई हो।

शुक्रवार को दिनभर पानी नहीं मिला तो लोगों ने जलदाय विभाग को समस्या से अवगत करवाया, लेकिन कोई फायदाा नहीं हुआ। शनिवार को जलदाय विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। घरों में पीने का पानी भी रीत गया है। इधर जलदाय विभाग की कनिष्ठ अभियंता कविता ने बताया कि लाइन को चैक करवाया है, हो सकता है कहीं लाइन चौक हो गई हो। लोगों की पेरशानी को देखते हुए टैंकर भेजा दिया गया था।

एक ओर छावनी रामचन्द्रपुरा क्षेत्र में कई घरों में दो दिन से नल नहीं आए, वहीं विवेकानंद नगर में व्यर्थ पानी बह रहा है। विवेकानंद विकास समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुकुट जगरिया ने बताया कि क्षेत्र में उच्च जलाशय के आसपास काफी मात्रा में पानी व्यर्थ बह रहा है। इसकी शिकायत भी की है, लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जगरिया ने बताया कि गर्मी में कई क्षेत्र व अन्य इलाकों में पानी की समस्या हो जाती है और इधर विभाग को तनिक भी चिंता नहीं है।

Show More
Hemant Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned