मोड़क में ट्रेन का ठहराव हो तो हजारों यात्रियों को मिलेगी सुविधा, स्पीकर बिरला से मिलेगा सरपंचों का प्रतिनिधमंडल

मोड़क में ट्रेन का ठहराव हो तो हजारों यात्रियों को मिलेगी सुविधा, स्पीकर बिरला से मिलेगा सरपंचों का प्रतिनिधमंडल

Rajesh Tripathi | Updated: 17 Jul 2019, 08:57:59 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

मोड़़क में श्रीगंगानगर-झालावाड़ ट्रेन के ठहराव
की मांग लोकसभा अध्यक्ष से करेंगे फरियाद

 

मोड़कस्टेशन. झालावाड़-श्रीगंगानगर ट्रेन का यहां रेलवे स्टेशन पर ठहराव नही होने से क्षेत्र के लोगों में रोष है। पर्याप्त यात्रीभार होने के बावजूद ट्रेन का ठहराव नही होने से क्षुब्ध क्षेत्र के सरपंचों ने रेलवे प्रशासन से ट्रेन का मोड़क में ठहराव करने की मांग की है। सरपंच इस मामले में जल्द ही कोटा-बूंदी के सांसद व लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भेंट करेंगे।

सरकार का बड़ा फैसला, अब सिर्फ नीट के जरिए मिलेगा मेडिकल
में दाखिला, अन्य प्रवेश परीक्षाएं होंगी खत्म

जानकारी के अनुसार मोड़क रेलवे स्टेशन पर ठहरने वाली सोलह यात्री ट्रेनों से प्रतिदिन दो हजार से अधिक यात्री यात्रा करते हैं। मोड़क स्टेशन से मोड़क सहित सहरावदा, खीमच, हिरियाखेड़ी, कुकड़ा, पीपल्दा, मोड़क गांव, बड़ोदिया, चेचट पंचायतों समेत कुंडाल क्षेत्र के लोग तथा मंगलम् सीमेन्ट फैक्ट्री के अधिकारी कर्मचारी ट्रेन पकड़ते हैं। कोटा से झालावाड़ के लिए सुबह सात बजे बाद शाम चार बजे ट्रेन है। यदि झालावाड़ -श्रीगंगानगर ट्रेन का मोड़क में ठहराव हो जाए तो इससे हजारों लोगों को देहरादून व पार्सल ट्रेन के बीच कोटा से झालावाड़ के लिए ट्रेन मिल जाएगी। वहीं मोड़क स्टेशन पर कोटा की ओर जाने के लिए दोपहर 1.28 पर अवध एक्सप्रेस के बाद शाम 5.16 पर देहरादून एक्सप्रेस आती है। यदि श्रीगंगानगर-झालावाड़ ट्रेन यहां रुकती है तो यह चार बजे यहां आएगी। इससे लोगों को अवध व देहरादून के बीच एक और ट्रेन मिल जाएगी जिससे लोगों को कोटा व जयपुर के लिए सीधा साधन उपलब्ध होगा।

मिलेगा फायदा
मोड़क स्टेशन से जयपुर के लिए कोई सीधी ट्रेन नहीं है। झालावाड़-श्रीगंगानगर ट्रेन का यहां ठहराव होने पर लोगों को जयपुर के लिए सीधी ट्रेन मिल जाएगी जो रात को जयपुर पहुंचा देगी। इससे जयपुर पढऩे वाले क्षेत्र के सैकड़ों बच्चों व उनके अभिभावकों को फायदा मिलेगा।

लोकसभा अध्यक्ष से करेंगे मांग
जल्द ही सरपंचों का प्रतिनिधिमंडल लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिलेगा और झालावाड़-श्रीगंगानगर ट्रेन के मोड़कस्टेशन पर ठहराव की मांग करेगा।
ममता मेवाड़ा, सरपंच मोड़कस्टेशन

क्षेत्र से रोजाना कई लोग जयपुर व आगे के लिए यात्रा करते हैं, लेकिन मोड़क स्टेशन से जयपुर के लिए कोई ट्रेन नहीं है। इस बाबत जल्द लोकसभा अध्यक्ष से झालावाड़-श्रीग्रगानगर ट्रेन के मोड़क में ठहराव की मांग करेंगे। ठहराव होने से क्षेत्र के हजारों लोगों को फायदा होगा।

अनिता गुलाटी , सरपंच हिरियाखेड़ी पंचायत, निर्मला मीणा, सरपंच सहरावदा

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned