scriptगांव ने फिर बसाया बेटी का टूटा घर | people of village saved marriage of daughter | Patrika News

गांव ने फिर बसाया बेटी का टूटा घर

locationकोटाPublished: Jan 08, 2019 12:08:20 am

Submitted by:

Rajesh Tripathi

थाने में रिश्ता जुडऩे की मिसाल: वरमाला पहनाई, मिठाई बंटी, आतिशबाजी भी
 

kota news

गांव ने फिर बसाया बेटी का टूटा घर

मोईकलां. बपावर कस्बे के गणमान्य नागरिकों व पुलिस प्रशासन ने सोमवार को बपावर की बेटी का टूटा हुआ घर फिर से आबाद कर दिया। थाने में कस्बे के लोगों ने फिर से एक बार बेटी का हाथ उसके पति को थमाया तो बेटी की आंखों में आंसू आ गए।
बपावर निवासी सुनीता बाई की शादी माथना जिला बारां गांव निवासी राधेश्याम काछी के साथ के साथ वर्ष 2010 में हुई थी। कुछ समय तो सब ठीक चलता रहा। बाद में परिवार में अनबन रहने लगी। धीरे-धीरे रिश्ता टूटने की नौबत आ गई। करीब 20 माह पूर्व सुनीता अपने पति, एक वर्ष के बेटे व तीन वर्ष की बेटी को छोड़कर पीहर आ गई। इतने दिन गुजरने के बाद सुनीता ने पति सहित अन्य लोगों पर 3 जनवरी 2019 को सांगोद न्यायालय में इस्तगासा दायर कर दहेज प्रताडऩा का प्रकरण दर्ज करा दिया। प्रकरण थाने आया तो कस्बे के कुछ लोगों को पता चला। बपावर निवासी रवि गुप्ता, रामस्वरूप मीणा, ओम लक्षकार सहित कई गणमान्य लोग थाने पहुंचे और थाना प्रभारी उमराव सिंह से आग्रह किया कि बेटी का घर बसाने में उनकी मदद करे।
एक छोटी सी गलती से किसानों के अरमानों पर फिरा पानी….देखिए वीडियो…

सोमवार को सुनीता के ससुराल पक्ष से परिवार के लोगों को बुलाया गया। बपावर से भी कई गणमान्य लोग थाने पहुंचे। सुनीता ने 20 माह पूर्व छोड़े गए बेटे को देखा तो जोर-जोर से रोने लगी। आखिर मां की ममता जागी तो सबकुछ ठीक होता नजर आया। लोगों के आग्रह पर थाना प्रभारी उमराव सिंह की मौजूदगी में पति-पत्नी ने एक दूसरे को माला पहनाई। फिर एक दूसरे का मुंह मीठा कराया। उसके बाद थाने के बाहर मेगा हाइवे पर आतिशबाजी भी की गई। पति के साथ जाने से पहले सुनीता ने थाने में उपस्थित सभी गणमान्य लोगों से आशीर्वाद लिया। सुनीता ने कहा कि बेटे की सूरत देखते ही मुझे मेरा परिवार याद आ गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो