scriptBIG News : चांदना के इस आदेश के विरोध में धरने पर बैठा पूरा गांव…पढि़ए क्या था मंत्री का आदेश | People protest against Minister Ashok Chandana | Patrika News

BIG News : चांदना के इस आदेश के विरोध में धरने पर बैठा पूरा गांव…पढि़ए क्या था मंत्री का आदेश

locationकोटाPublished: Feb 27, 2019 02:41:59 am

Submitted by:

​Zuber Khan

खेल व परिवहन राज्यमंत्री अशोक चांदना का विद्युत निगम के एक्सईएन को धमकाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि मंत्री के एक आदेश के विरोध में पूरा गांव धरने पर बैठ गया।

People protest against Chandana

BIG News : चांदना के इस आदेश के विरोध में धरने पर बैठा पूरा गांव…पढि़ए क्या था मंत्री का आदेश

नैनवां. बूंदी. खेल व परिवहन राज्यमंत्री अशोक चांदना का विद्युत निगम के एक्सईएन को धमकाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि मंत्री के एक आदेश के विरोध में पूरा गांव धरने पर बैठ गया। चांदना के गृह क्षेत्र में ही विरोध के स्वर फिर से तेज हो गए। मंत्री चांदना ने नैनवां के मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी से कराए एक शिक्षिका की प्रतिनियुक्ति आदेश के विरोध में पूरा गंभीरी गांव उतर आया। ग्रामीणों ने शिक्षिका की प्रतिनियुक्ति निरस्त करने की मांग को लेकर गंभीरी के प्राथमिक विद्यालय पर मंगलवार को ताला जड़ दिया।
BIG News: राज्यमंत्री अशोक चांदना ने एक्सईएन को मारी थप्पड़ें, बूंदी में गर्माया माहौल

ताला खुलवाने के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारी विद्यालय पहुंचे, लेकिन ग्रामीणों ने प्रतिनियुक्ति निरस्त होने तक ताला खोलने से मना कर दिया। गंभीरा ग्राम पंचायत के गंभीरी गांव के विद्यालय में पदस्थापित शिक्षिका रेहाना बानो को राज्यमंत्री के मौखिक निर्देश पर नैनवां के मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी ने 21 फरवरी को आदेश जारी कर नैनवां कस्बे के राजीव कॉलोनी प्राथमिक विद्यालय में प्रतिनियुक्ति पर लगा दिया। शिक्षिका 22 फरवरी को कार्यमुक्त भी कर दी गई।
BIG News: थप्पड़ों से घबराए एक्सईएन बोले- मुझे जान से मार देते चांदना

शिक्षिका को दूसरे विद्यालय में प्रतिनियुक्ति पर लगाने की जानकारी मिली तो ग्रामीणों ने मंगलवार सुबह 11 बजे विद्यालय पर ताला लगा दिया। सूचना पर गंभीरा के पीईईओ मोइनुद्दीन खान एक अन्य शिक्षक को प्रतिनियुक्ति पर लगाने के लिए साथ लेकर गंभीरी गांव पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण ताला खोलने के लिए तैयार नहीं हुए। ग्रामीणों ने कहा कि विद्यालय में एक ही शिक्षिका के स्थायी रूप से होने के बाद भी उसको दूसरे विद्यालय में प्रतिनियुक्ति पर लगा दिया। जब तक प्रतिनियुक्ति निरस्त नहीं हो जाती तब तक ताला नहीं खोलेंगे।
यह भी पढ़ें

चांदना का ऑडियो वायरल: मंत्री की एक्सईएन को धमकी, झापट देकर यहीं मार दूंगा, फुटबॉल बना दूंगा तेरी….



आदेश में मंत्री के निर्देश का उल्लेख
शिक्षिका की प्रतिनियुक्ति करने के लिए मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी ने 21 फरवरी को दो आदेश निकाले। पहला आदेश क्रमांक 516 जारी किया, जिसमें लिखा कि गंभीरी प्राथमिक विद्यालय की अध्यापिका रेहाना बानो को तीस मार्च तक प्राथमिक विद्यालय राजीव कॉलोनी नैनवां में व्यस्थार्थ लगाया जाता है। फिर उसी दिन आदेश में संशोधन कर दूसरा आदेश निकाला। संशोधित आदेश में लिखा कि खेल एवं परिवहन राज्यमंत्री के दिनांक 21 फरवरी के दूरभाष निर्देश अनुसार शिक्षिका रेहाना बानो को सत्रांत तक नैनवां राजीव कॉलोनी में व्यस्थार्थ लगाया जाता है। गंभीरी विद्यालय में प्रतिनियुक्त शिक्षक रूपनारायण मीणा को अग्रिम आदेश तक यथावत रखा जाए।

यह भी पढ़ें

चांदना की पुलिस अधिकारी को धमकी, कहा- ‘लाडसाहब’ हो गया क्या तू, नौकरी छुड़वाकर टोलनाके पर बिठा दूंगा



सीबीईईओ ने जारी किए
विद्यालय का ताला खुलवाने पहुंचे गंभीरा पंचायत के पीईईओ मोइनुद्दीन खान ने बताया कि शिक्षिका की प्रतिनियुक्ति मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी द्वारा की गई है। प्रतिनियुक्ति के विरोध में विद्यालय के ताला लगाने की सूचना पर ग्रामीणों समझाने गए थे। विद्यालय में एक शिक्षक रूपनारायण मीणा पहले से ही प्रतिनियुक्ति पर लगे हुए है। प्रतिनियुक्ति पर भेजी शिक्षिका की जगह गंभीरा के उच्च माध्यमिक विद्यालय से एक शिक्षक रघुवीर भारती को व्यवस्थार्थ गंभीरी विद्यालय में लगा दिया है।

यह भी पढ़ें

थप्पड़ प्रकरण: एक्सईएन ने FIR में लिखा, चांदना ने चांटा मारा, जातिसूचक शब्दों से किया अपमानित, मंत्री पर इन धाराओं में केस दर्ज



हां, मंत्री के निर्देश पर किए आदेश
नैनवां के मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी दुर्गालाल कारपेंटर का कहना है कि खेल एवं परिवहन राज्यमंत्री के दिनांक 21 फरवरी के दूरभाष निर्देश अनुसार शिक्षिका रेहाना बानो को सत्रांत तक नैनवां राजीव कॉलोनी में व्यस्थार्थ लगाया है। यह बात आदेश में भी लिखी हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो