scriptपत्रिका पहुंचा लोगों के पास तो फूट पड़ा अभाव और समस्याओं का दर्द | People reached the magazine, there was scarcity of lack and problems | Patrika News

पत्रिका पहुंचा लोगों के पास तो फूट पड़ा अभाव और समस्याओं का दर्द

locationकोटाPublished: Mar 05, 2020 06:35:12 pm

Submitted by:

mukesh gour

सूरसागर बस्ती की गांवों से भी बुरी स्थिति, पांच साल में सड़क तक दुरुस्त नहीं हो पाई

पत्रिका पहुंचा लोगों के पास तो फूट पड़ा अभाव और समस्याओं का दर्द

पत्रिका पहुंचा लोगों के पास तो फूट पड़ा अभाव और समस्याओं का दर्द

कोटा. पिछले पांच साल में एक सड़क तक दुरुस्त नहीं हुई है। मुख्य मार्ग की स्थिति ऐसी है कि गड्ढों के कारण आए दिन लोग दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। ऌबारिश में सूर सागर बस्ती में चार-चार फीट पानी भर जाता है, लेकिन समस्या के समाधान के लिए प्रशासन और जनप्रतिनिधियों ने कोई प्रयास नहीं किए हैं। सफाई कर्मचारी तो क्षेत्र में सफाई के लिए कभी नहीं आते हैं।
read also : कोरोना : सावधान और सतर्कता से रहेंगे सुरक्षित

राजस्थान पत्रिका ने नगर निगम चुनाव से पहले जनता की समस्याएं और मुद्दे जानने के लिए ‘मेरा वार्ड-मेरी बातÓ कार्यक्रम शुरू किया है। इसके तहत बुधवार को थेगड़ा कचरा ट्रांसफर सेन्टर पर क्षेत्र के लोगों से बात की तो उन्होंने खुलकर अपनी बात कही। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि सूर सागर बस्ती शहर में है, लेकिन गांवों से भी बुरी स्थिति है। पिछले साल आई बाढ़ का पानी घरों में घुस गया था। एक युवक की करंट लगने से अकाल मौत हो गई थी, तब प्रशासन ने नाले की सफाई करवाने तथा जल प्रवाह में अवरोधक होने वाले अतिक्रमणों को हटाने का आश्वासन दिया था, लेकिन प्रशासन की अनदेखी के कारण अब नाले में ही पक्का अतिक्रमण हो गया है। इस कारण आगामी सालों में यह समस्या और गंभीर होगी।
read also : अलर्ट ! 30 से 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चलेगी हवाएं, बारिश, गिर सकते हैं ओले

क्षेत्र के निवासी सीताराम शर्मा ने कहा कि विधायक से लेकर पार्षद तक को समस्या बताई थी, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। महावीर मेघवाल ने कहा कि रामचन्द्रपुरा से थेगड़ा नहर तक की सड़क जगह-जगह से उखड़ चुकी है, लेकिन पांच साल में मरम्मत तक नहीं हो पाई है। वाहनों की आवाजाही बढऩे से थेगड़ा पुलिया को डबल लैन किया जाना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो