चंबल के शहर कोटा में एसा भी हो जाता है..मगरमच्छ को स्कूटी पर बिठाया और तालाब में छोड़ आए युवक

कोटा. रेलवे वर्कशॉप कॉलोनी में मगरमच्छ आ गया। यह कॉलोनी में घर के बाद बगीचे में आ गया।बाद में कुछ लोगों ने इसे पकड़ा और स्कूटी पर रखकर सुरक्षित रूप से जलाशय में छोड़ दिया।

 

By: Hemant Sharma

Updated: 07 Sep 2020, 02:17 PM IST

कोटा. रेलवे वर्कशॉप कॉलोनी में मगरमच्छ आ गया। यह कॉलोनी में घर के बाद बगीचे में आ गया।बाद में कुछ लोगों ने इसे पकड़ा और स्कूटी पर रखकर सुरक्षित रूप से जलाशय में छोड़ दिया। क्षेत्र के अजय त्रिवेदी ने बताया कि रविवार को सुबह के समय कही ंसे मगरमच्छ आ गया और कॉलोनी के बगीचे में घुस गया। लोगों ने इसे देखा तो दहशत हो गई। बच्चों समेत लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई।

बाद में क्षेत्र के ही देवानंद बैरवा व कुछ युवकों ने मगरमच्छ को सुरक्षित रूप रेस्क्यू किया। मगरमच्छ को स्कूटी पर रखकर जलाशय में छोड़ दिया। यह मगरमच्छ करीब 4 से पांच फीट लंबा था। त्रिपेदी ने बताया कि गत वर्ष भी कॉलोनी में मगरमच्छ आ गया था, उसे जलाशय में छोड़ आए थे। गत वर्ष पकड़ा गया मगरमच्छ 7 से 8 फीट लंबा था।

गायत्री विहार से भी मिली सूचना

इधर वन विभाग को गायत्री विहार से मगरमच्छ के निकल आने की सूचना मिली। क्षेत्रीय वन अधिकारी संजय नागर ने बताया कि मौके पर टीम पहुंची लेकर मगर मच्छ नहीं मिला।

आए दिन निकल रहे हैं मगरमच्छ


शहर में बारिश शुरू होने के बाद से गत दिनों से लगातार मगरमच्छ निकल रहे हैं। सप्ताहभर पहले भी एक ही दिन में 3 मगरमच्छों को वन विभाग ने रेस्क्सू कर जलाशय में छोडा था।

Show More
Hemant Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned