इस कारण कल से 24 घंटे के लिए बंद रहेंगे पेट्रोल पम्प

इस कारण कल से 24 घंटे के लिए बंद रहेंगे पेट्रोल पम्प
इस कारण कल से 24 घंटे के लिए बंद रहेंगे पेट्रोल पम्प

Shailendra Tiwari | Publish: Oct, 22 2019 07:28:21 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

जीएसटी के दायरे में लाने सहित अन्य मांगों को लेकर आंदोलन

कोटा. राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के आह्वान पर कोटा पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की ओर से बुधवार सुबह 6 बजे से 24 अक्टूबर को सुबह 6 बजे तक पेट्रोल पम्प बंद रखे जाएंगे।


एसोसिएशन के अध्यक्ष तरुमीतसिंह बेदी ने बताया कि इस दौरान न तो पेट्रोल-डीजल बेचा जाएगा और न डिपो से माल लिया जाएगा। पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने सहित अन्य मांगों को लेकर आंदोलन किया जा रहा है।

Read More : कोटा में कचौरी के ठेले पर बहा खून, हमलावरों ने 2 भाइयों पर चाकू, तलवारों से किया वार, सिर फाड़ा, नाक काटी


बेदी ने बताया कि प्रदेश में दो माह पहले पेट्रोल-डीजल पर चार प्रतिशत वैट बढ़ाया गया। इस कारण प्रदेश में डीजल की बिक्री 28 प्रतिशत घट गई है। इससे राज्य सरकार के राजस्व पर भी प्रतिकूल असर पड़ रहा है।

Read More : खुलासा: टाइगर और इंसानों के बीच टकराव की वजह 62 प्रजातियों के वन्यजीव, कैसे, पढि़ए खबर

साथ ही, सीमावर्ती क्षेत्र के पेट्रोल पम्प बंद होने की कगार पर आ गए हैं। सी-फार्म से तेल मंगवाने में भी घालमेल हो रहा है, इसे रोका जाए। इन मांगों को लेकर हड़ताल की जा रही है।

Read More : खुशखबरी: दीपावली के बाद आपकी रसोई हो जाएगी मॉर्डन, सरकार करने जा रही ये काम...

उधर, कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रान्ति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने पेट्रोल पम्प संचालकों के आंदोलन को समर्थन दिया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned